PM का SP पर निशाना!, कहा- नोटों का पहाड़ ही उनकी उपलब्धि, अब क्रेडिट के लिए आगे नहीं आ रहे

यूपी तक

• 10:03 AM • 28 Dec 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 दिसंबर को कानपुर में मेट्रो सेक्शन और बीना-पनकी मल्टी प्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में…

UPTAK
follow google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 दिसंबर को कानपुर में मेट्रो सेक्शन और बीना-पनकी मल्टी प्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, ”कानपुर के लोगों का जो मिजाज है, जो कनपुरिया अंदाज है, जो उनकी हाजिर जवाबी है, उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती है.”

यह भी पढ़ें...

इसके अलावा उन्होंने कहा, ”आज मंगलवार है और पनकी वाले हनुमान जी के आशीर्वाद से, आज यूपी के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है. आज कानपुर को मेट्रो कनेक्टिविटी मिली है. साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है.”

पीएम ने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा,

”योगी जी की सरकार के काम को देखकर ये लोग कहते हैं कि ये तो हमने किया था. मैं सोच रहा था कि बीते दिनों जो बक्से भर-भरके नोट मिले हैं, उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है. आप कानपुर वाले तो बिजनेस को अच्छे से समझते हैं. 2017 से पहले भ्रष्टाचार का जो इत्र उन्होंने पूरे यूपी में छिड़क रखा था, वो फिर सबके सामने आ गया है. लेकिन अब वो मुंह पर ताला लगाकर बैठे हैं, क्रेडिट लेने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. नोटों का जो पहाड़ पूरे देश ने देखा, वही उनकी उपलब्धि है, यही उनकी सच्चाई है. यूपी के लोग सब देख रहे हैं, सब समझ रहे हैं.”

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी के इस बयान को समाजवादी पार्टी (एसपी) पर निशाने के तौर पर देखा जा रहा है. इसके अलावा अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में जो डबल इंजन की सरकार चल रही है, वो बीते कालखंड में समय का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई में जुटी है, ”हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा,

  • ”डबल इंजन की सरकार जिस काम का शिलान्यास करती है उसे पूरा करने के लिए हम दिन रात एक कर देते हैं. कानपुर मेट्रो का शिलान्यास हमारी सरकार ने किया, हमारी सरकार इसका लोकार्पण भी कर रही है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास हमारी सरकार ने किया, हमारी ही सरकार ने इसका काम पूरा किया.”

  • ”साल 2014 से पहले, यूपी में जितनी मेट्रो चलती थी, उसकी कुल लंबाई थी 9 किलोमीटर. साल 2014 से लेकर 2017 के बीच मेट्रो की लंबाई बढ़कर हुई कुल 18 किलोमीटर. आज कानपुर मेट्रो को मिला दें तो यूपी में मेट्रो की लंबाई अब 90 किलोमीटर से ज्यादा हो चुकी है.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”यूपी में पहले जो सरकारें रहीं, उन्होंने माफियावाद का पेड़ इतना फैलाया कि उसकी छांव में सारे उद्योग-धंधे चौपट हो गए. अब योगी जी की सरकार, कानून व्यवस्था का राज वापस लाई है. इसलिए यूपी में अब निवेश भी बढ़ रहा है और अपराधी अपनी जमानत खुद रद्द करवा कर जेल जा रहे हैं.”

हेल्थ इंडेक्स: अखिलेश बोले- ‘UP सबसे नीचे’, BJP बोली- ‘UP नंबर वन’, जानिए क्या है माजरा

    follow whatsapp