हार-जीत लगी रहती है….स्मृति ईरानी की ट्रोलिंग देख बचाव में उतरे राहुल गांधी, ये सब कह डाला

यूपी तक

12 Jul 2024 (अपडेटेड: 12 Jul 2024, 05:19 PM)

UP News: कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी पूर्व केंद्रीय मंत्री के बचाव में आ खड़े हुए हैं. राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी के बचाव में सोशल मीडिया पर ट्वीट भी किया है.

Rahul Gandhi, Smriti Irani

Rahul Gandhi, Smriti Irani

follow google news

UP Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सांसदी गंवाने के बाद अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. बता दें कि इसके बाद से ही स्मृति ईरानी को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल स्मृति ईरानी को अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के सामने हार का सामना करना पड़ा था. बता दें कि सरकारी बंगला खाली करने पर स्मृति ईरानी को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा था. मगर अब खुद कांग्रेस नेता और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी का बचाव किया है.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया X पर बकायदा स्मृति ईरानी को लेकर ट्वीट किया है. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जीवन में हार-जीत लगी रहती है. मैं सभी से अपील करता हूं कि वे स्मृति ईरानी या किसी भी अन्य नेता के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल और बुरा व्यवहार करने से बचें.’

इस दौरान राहुल गांधी ने लिखा, लोगों को नीचा दिखाना और अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं. 

2019 में राहुल गांधी को अमेठी में हराया था

बता दें कि साल 2019 लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस की परंपरागत अमेठी लोकसभा सीट पर ही राहुल गांधी को हरा दिया था. इसकी राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हुई थी. स्मृति ईरानी साल 2014 लोकसभा चुनाव में भी अमेठी से चुनाव लड़ी और उस दौरान भी उन्होंने राहुल गांधी को काफी टक्कर दी. मगर जीत हासिल नहीं कर पाई. 

मगर साल 2019 में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को चुनावी मात दे ही दी. आपको बता दें कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव 2024 में स्मृति ईरानी को अमेठी से ही बड़ी हार का सामना करना पड़ा. स्मृति ईरानी गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा के हाथों चुनाव हार गईं. इस दौरान 1 लाख 50 हजार से अधिक वोटों से स्मृति ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था.
 

    follow whatsapp