तिरुपति लड्डू विवाद पर भड़के राजा भैया, हिन्दू मन्दिरों के लिए कर दी ये बड़ी मांग

यूपी तक

22 Sep 2024 (अपडेटेड: 22 Sep 2024, 01:06 PM)

Tirupati Temple Tirupati Laddu Controversy : आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाने वाला लड्डू, इन दिनों  विवाद का केंद्र बना हुआ है.

Raja Bhaiya

Raja Bhaiya

follow google news

Tirupati Temple Tirupati Laddu Controversy : आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाने वाला लड्डू, इन दिनों  विवाद का केंद्र बना हुआ है.तिरुपति बालाजी के प्रसाद में जानवर की चर्बी और फिश ऑयल की पुष्टि होने के बाद यह मामला और गंभीर होता जा रहा है. वहीं अब इस मामले पर जनसत्ता दल के मुखिया और उत्तर प्रदेश के कुंडा से विधायक राजा भैया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कुंडा विधायक ने देश के हिन्दू मंदिरों के लिए बड़ी मांग भी उठाई है. 

यह भी पढ़ें...

 राजा भैया ने की ये मांग

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि, 'श्री तिरूपति बालाजी के प्रसाद में बीफ़ चर्बी और मछली का तेल मिलाया जाना असंख्य हिन्दू श्रद्धालुओं की आस्था के साथ जधन्य अपराध है जो जानबूझकर किया गया है.इसका एक ही स्थाई निदान है, हिन्दू मन्दिरों की शुचिता बनाये रखने के लिये उन्हें अविलंब सरकारी नियंत्रण से मुक्त किया जाना चाहिये.' इससे पहले एक कार्यक्रम में  राजा भैया ने वक्फ बोर्ड पर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा  था कि,  दुनिया के किसी भी देश, यहां तक कि किसी भी मुस्लिम देश में भी ऐसा बोर्ड नहीं है, तो आखिर भारत में क्यों है. वक्फ बोर्ड का निर्णय वक्फ अदालत कर रही हैं. ये कैसा क़ानून है कि वक्फ बोर्ड पर जिले की कचहरी, फिर हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट का अधिकार ही नहीं है. 

— Raja Bhaiya (@Raghuraj_Bhadri) September 21, 2024


बता दें कि तिरुपति मंदिर के प्रसिद्ध लड्डू प्रसादम को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. यह विवाद तब शुरू हुआ जब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया कि तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद बनाने में घी की जगह पशुओं की चर्बी और मछली के तेल का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस आरोप ने धार्मिक और राजनीतिक हलकों में खलबली मचा दी.आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को पिछली वाईएसआर कांग्रेस की सरकार पर आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल के दौरान प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल हुआ. 
 

    follow whatsapp