रामचरितमानस विवाद: BJP MLA नंदकिशोर गुर्जर ने अखिलेश-स्वामी पर की विवादित टिप्पणी

मयंक गौड़

• 04:19 AM • 04 Feb 2023

Ghaziabad News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) द्वारा दिए गए रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर विवादित बयान के बाद…

UPTAK
follow google news

Ghaziabad News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) द्वारा दिए गए रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर विवादित बयान के बाद यूपी की सियासत में भूचाल आ गया है. समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस विवाद पर आमने-सामने हैं. लखनऊ में रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के बाद यह विवाद और बढ़ गया है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी की विधायक नंदकिशोर गुर्जर (Nand Kishor Gurjar) का सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को लेकर विवादित बयान दिया है.

यह भी पढ़ें...

भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने स्वामी प्रसाद मौर्य और अखिलेश यादव को सरेआम चौराहे पर फांसी देने की मांग कर दी है. भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि जनता ने चुनाव में इन्हें साफ कर दिया है. यह इनकी चुनाव हारने की बौखलाहट हैं. इन्हें अपना भविष्य अंधकार में नजर आ रहा.

भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता तो यह बोलते थे कि बलात्कार हो जाता है तो लड़कों से गलती हो जाती है. इन्होंने हिंदू समाज को कमजोर समझ लिया है. इस दौरान नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि हिंदू धर्म और संस्कृति को जानबूझकर समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा बदनाम किया जा रहा है. जबकि बाइबिल, कुरान पर इनकी एक भी शब्द बोलने की हिम्मत नहीं है. ऐसे लोगों पर मुकदमा चले और ऐसे लोगों को चौराहे पर फांसी दे देनी चाहिए.

स्वामी प्रसाद ने दिया था बयान

स्वामी प्रसाद मौर्या ने रामचरितमानस पर विवादित बयान देते हुए कहा था कि कई करोड़ लोग रामचरित मानस को नहीं पढ़ते, सब बकवास है. यह तुलसीदास ने अपनी खुशी के लिए लिखा है. सरकार को इसका संज्ञान लेते हुए रामचरित मानस से जो आपत्तिजनक अंश है, उसे बाहर करना चाहिए या इस पूरी पुस्तक को ही बैन कर देना चाहिए.

मांस, शराब का सेवन करने वाले को BJP में नहीं मिलेगा टिकट? लोनी विधायक गुर्जर का बयान वायरल

    follow whatsapp