'शरीर शुद्ध नहीं, बल्कि अपवित्र हो गया...', तिरुपति बालाजी मंदिर लड्डू विवाद पर भड़कीं डिंपल यादव

यूपी तक

22 Sep 2024 (अपडेटेड: 22 Sep 2024, 05:56 PM)

Tirupati Temple Tirupati Laddu Controversy :  देश के सबसे मशहूर मंदिर तिरुपति बालाजी में बनने वाले लड्डू में जानवरों की चर्बी के मामले में विवाद गहरा गया है.

अखिलेश यादव, डिंपल यादव

अखिलेश यादव, डिंपल यादव- फाइल फोटो

follow google news

Tirupati Temple Tirupati Laddu Controversy :  देश के सबसे मशहूर मंदिर तिरुपति बालाजी में बनने वाले लड्डू में जानवरों की चर्बी के मामले में विवाद गहरा गया है. मंदिर में बनने वाला लड्डू प्रसादम भगवान को भोग के तौर पर चढ़ाया जाता है और फिर लोगों में प्रसाद की तरह बांटा जाता है. मौजूदा आंध्र प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि पिछली सरकार के समय यहां के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी मिलाई जाती थी. इस खबर के सामने आते ही देश भर में इसकी कड़ी निंदा हो रही है. उत्तर प्रदेश में भी संत समाज इस मामले पर लगातार सवाल उठा रहा है. वहीं अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

यह भी पढ़ें...

डिंपल यादव ने कही ये बात

मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'देश भर के लाखों-करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पुहंचा है. लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि जब वे इस मंदिर में दर्शन के लिए गए थे तो उन्होंने प्रसाद के नाम पर गाय की चर्बी, मछली का तेल मिला लड्डू खाया. हजारों लोगों की भावनाएं इससे आहत हुई हैं. लोगों को लग रहा है कि उनका धर्म भ्रष्ट हो गया है. उनका शरीर शुद्ध नहीं, बल्कि अपवित्र हो गया है.'

सपा सांसद ने आगे कहा कि, 'वृंदावन में भी ऐसी ही बातें सुनने को मिल रही हैं कि सही क्वालिटी का खोया इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. मुझे लगता है कि अब विभाग को कुछ करना चाहिए. सरकार भाजपा की है, उन्हें इस पर काम करना चाहिए.'

बता दें कि तिरुपति मंदिर के प्रसिद्ध लड्डू प्रसादम को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. यह विवाद तब शुरू हुआ जब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया कि तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद बनाने में घी की जगह पशुओं की चर्बी और मछली के तेल का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस आरोप ने धार्मिक और राजनीतिक हलकों में खलबली मचा दी.आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को पिछली वाईएसआर कांग्रेस की सरकार पर आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल के दौरान प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में लड्डू बनाने में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल हुआ. 
 

    follow whatsapp