आगरा: एक पति के लिए दो पत्नियों ने मिलकर रखा करवा चौथ का व्रत, सामने आईं तस्वीरें

अरविंद शर्मा

02 Nov 2023 (अपडेटेड: 02 Nov 2023, 12:34 PM)

आगरा में एक शख्स की दो पत्नियों ने एक साथ करवा चौथ का व्रत रखा और पूजा-पाठ भी एक साथ मिलकर किया.

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में करवा चौथ के मौके पर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आमतौर पर करवा चौथ के त्योहार पर एक पत्नी अपने पति की लंबी उम्र की कामना के साथ व्रत रखती है, लेकिन आगरा में एक शख्स की दो पत्नियों ने एक साथ करवा चौथ का व्रत रखा और पूजा-पाठ भी एक साथ मिलकर किया.

यह भी पढ़ें...

आगरा में रामबाबू निषाद की दो पत्नियों ने एक साथ उनके लिए करवा चौथ का व्रत रखा और चंद्रमा देखने के बाद दोनों ने एक छत पर एक साथ अपने पति को देखा. इसके बाद त्योहार की रस्में अदा कीं.

रामबाबू निषाद परिवार के साथ नगला निषाद में रहते हैं, यह एतमाददौला इलाके में है. रामबाबू निषाद की दो पत्नियां हैं. दोनों ने एक-दूसरे को बहन मान लिया है और दोनों एक साथ, एक घर में ही रहती हैं.

रामबाबू निषाद की पहली शादी शीला देवी के साथ 8 साल पहले हुई थी. शीला देवी हर साल करवा चौथ का व्रत रामबाबू के लिए रहती थी. शीला देवी के बच्चे भी हैं. रामबाबू को शादी के बाद मन्नू देवी से इश्क हो गया. लव ट्रायंगल तो आपने बहुत सुने होंगे, लेकिन ऐसा लव ट्रायंगल शायद ही कभी सुन हो जिसमें पति ने पत्नी को इश्क की बात बता दी हो. रामबाबू ने इश्क की बात शीला देवी को बता दी.

ढ़ाई महीने पहले मंदिर में रामबाबू ने मन्नू देवी से शादी कर ली. मन्नू देवी ने पहली बार रामबाबू के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था. दोनों पत्नियों ने एक साथ अपने पति रामबाबू निषाद के लिए करवा चौथ का व्रत किया और लंबी उम्र के लिए कामना की.

मन्नू देवी का कहना है कि हम दोनों ने एक-दूसरे को अपनी बहन मान लिया है और आपस मे खुशी-खुशी रहते हैं. शीला देवी के बच्चों को मन्नू देवी ने भी अपने बच्चे मान लिया है. सभी लोग हंसी-खुशी एक ही छत के नीचे अपना जीवन बिता रहे हैं . करवा चौथ के त्योहार पर दोनों महिलाओं ने व्रत किया और एक साथ चंद्रमा की पूजा की. उसके बाद रामबाबू की पूजा कर उनका तिलक किया.

    follow whatsapp