IPL 2023: निकोलस पूरन ने लखनऊ के लिए काम किया ‘संपूर्ण’, हार के मुंह से निकाली जीत

यूपी तक

11 Apr 2023 (अपडेटेड: 11 Apr 2023, 05:38 AM)

RCB vs LSG: सोमवार, 10 अप्रैल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में रॉयल…

UPTAK
follow google news

RCB vs LSG: सोमवार, 10 अप्रैल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मैच की आखिरी गेंद पर शिकस्त दे दी. 213 रन्स का पीछा करते हुए लखनऊ के निकोलस पूरन के 19 गेंद पर तूफानी 62 रन बनाए, जिसकी बदौलत टीम ने जीत हासिल की. इस मैच में पूरन ने सीजन की फास्टेस्ट फिफ्टी बनाई, उन्होंने यह कारनाम महज 15 गेंदों में कर दिखाया. आपको बता दें कि विजयी रन मैच की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की मिसफील्ड की वजह से आया और बैंगलोर को हार का मुंह देखना पड़ा. इससे पहले मेजबान RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसी (79), विराट कोहली (61) और ग्लेन मैक्सवेल (59) के अर्धशतकों की मदद से दो विकेट पर 212 रन बनाए थे. मगर आरसीबी के गेंदबाजों इन रन्स को डिफेंड न कर सके.

यह भी पढ़ें...

पूरन ने किया काम ‘पूर्ण’

बैंगलोर के कर्ण शर्मा ने लखनऊ के स्टोइनिस को आउट कर आरसीबी को चौथी कामयाबी दिलाई. इसके बाद कप्तान राहुल भी सिराज की गेंद पर आउट होकर पवेलियन चले गए. राहुल ने 20 गेंद में 18 रन बनाए. अब लखनऊ की नैया निकोलस पूरन और आयुष बदोनी के भरोसे थी. विंडीज खिलाड़ी ने सात छक्कों और चार चौकों से आरसीबी का पलड़ा कमजोर कर दिया. उन्होंने तबाही मचाते हुए 15 गेंद में 50 रन जोड़ दिए. वे टीम को लक्ष्य के करीब ले गए मगर सिराज की गेंद पर उनकी पारी का अंत हो गया.

बडोनी 24 गेंद में 30 रन बनाकर हिटविकेट हो गए. उन्होंने 19वें ओवर में पार्नेल को छक्का जड़ दिया था लेकिन इसी दौरान बल्ले से स्टंप्स बिखेर बैठे जिससे बैंगलोर की जीत की उम्मीद बनी रही. आखिरी ओवर में हर्षल ने मार्क वुड और जयदेव उनादकट को आउट कर मैच को रोमांचक कर दिया. आखिरी गेंद पर एक रन चाहिए था तब उन्होंने रवि बिश्नोई को नॉन स्ट्राइक पर रन आउट करने की कोशिश की मगर उनका तरीका गलत रहा जिससे बैंगलोर को विकेट नहीं मिल पाया.

कोहली ने फिर मचाया धमाल

बैंगलोर ने अपनी पारी पहला ओवर संभलकर खेला और उनादकट के ओवर से महज चार रन लिए. दूसरे ओवर में विराट ने आवेश खान को छक्का और चौका ठोककर माहौल तैयार किया. आवेश जब अपना दूसरा ओवर लेकर आए तब कोहली ने फिर से उन्हें निशाने पर लिया और तीन बाउंड्री बटोर लीं. इसी तरह क्रुणाल पंड्या और मार्क वुड की पिटाई भी हुई. पावरप्ले में आरसीबी का स्कोर बिना नुकसान के 56 रन था. कोहली ने नौवें ओवर में बिश्नोई की गेंद पर एक रन लेकर 50 रन पूरे किए. वे फिफ्टी के पास आकर धीमे पड़ गए थे. उन्होंने 42 से 50 रन का सफर 10 गेंद में पूरा किया.

    follow whatsapp