उन्नाव: बंद कमरे में भाई की लाश के साथ 4 दिन से रह रही थी बहन, ऐसे चला पता तो मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (unnao news) जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां बंद कमरे में एक बीमार अधेड़ की…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के उन्नाव (unnao news) जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां बंद कमरे में एक बीमार अधेड़ की चार दिन पहले मौत हो गई थी. उसकी बहन चार दिनों से शव के साथ रह रही थी.

यह भी पढ़ें...

कई दिनों से दरवाजा न खुलने पर पड़ोसियों को शंका हुई, जिस पर उसके एक रिश्तेदार को जानकारी दी. देर शाम करीबी रिश्तेदार महिला घर पहुंची. जहां 55 साल के कौशल अवस्थी का शव जमीन पर पड़ा मिला. कमरे से बहुत बदबू आ रही थी. इसकी सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

क्या है पूरा मामला?

उन्नाव जिले के गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के ब्रम्ह नगर निवासी कौशल अवस्थी (55) एक साल से बीमार चल रहा था. वह अपनी मानसिक रूप से बीमार बहन रानी के साथ मकान में रहता था. 6 दिन पहले कौशल का चचेरा भाई उसे दवा दिलाकर ऑटो से घर छोड़ गया था. इस बीच उसकी तबीयत बिगड़ गई और चार दिन पहले उसकी मौत हो गई थी. उसकी मानसिक रूप से बीमार बहन उसे सोता समझ शव के साथ रहती रही.

पड़ोसियों को हुई शंका

इधर, कई दिनों से घर का दरवाजा नहीं खुला था. जिस पर पड़ोसियों को शंका हुई. पड़ोसियों ने बताया कि सोमवार देर शाम उसकी दूर की एक महिला रिश्तेदार घर पहुंची. जहां उसने दरवाजा खुलवाया. दरवाजा खुलते ही बदबू फैल गई. शव चार दिन पुराना हो जाने पर काला पड़ गया था.

पड़ोस में रहने वाले निवासी सभासद बब्लू शुक्ला ने गंगाघाट कोतवाली पुलिस को सूचना दी. सूचना पर बालूघाट चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा दिया. मृतका की मानिसक रूप से बीमार बहन रानी ने बताया कि उसके घर में खाने का एक अन्न का दाना तक नहीं है. पड़ोस के लोग खाना देते हैं.

वहीं, पुलिस के अनुसार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही युवक की मौत का सही पता चल सकेगा और उसकी मौत कब हुई है.

पुलिस ने क्या कहा?

उन्नाव के सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि मृतक के रिश्तेदारों को घटना के बारे में सूचित किया गया है. बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. आगे जांच की जा रही है, जो भी तथ्य निकल कर आएंगे उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी. प्रथम दृष्टया यह समझ में आ रहा है कि बीमारी से मृत्यु हो गई है.

    follow whatsapp