Gold Prices Today in UP: 26 जुलाई को क्या है सोने-चांदी की कीमत? खरीदने से पहले जानिए लेटेस्ट भाव

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Gold Silver Price on 26 July 2024:
Gold Silver Price on 26 July 2024:
social share
google news

Gold Silver Price on 26 July 2024: केंद्र सरकार द्वारा सोने और चांदी पर सीमा शुल्क घटाने के बाद लगातार कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. मगर, शुक्रवार को सर्राफा बाजार खुलने के बाद सोने-चांदी के भाव में मामूली उछाल देखने को मिला. बता दें कि गुरुवार को गोल्ड-सिल्वर दोनों मेटल के रेट में भारी गिरावट देखने को मिली थी. बीते 3 दिन में सोने के भाव में 4000 से ज्यादा और चांदी की कीमत में 5000 रुपये से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, 26 जुलाई को सोने के भाव की कीमत सामने आ गई है. खबर में आगे जानें आज क्या चल रही है सोने की कीमत. 

आज इतनी है कीमत

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (India Bullion And Jewellers Association) के मुताबिक, 26 जुलाई को को 12 बजे से पहले 999 प्योरिटी वाले सोने की कीमत 68177 रुपये थी. वहीं, 12 बेज के बाद सोने की कीमत में मामूली उछाल देखने को मिली. बता दें कि अब 999 प्योरिटी वाले सोने की कीमत अब 68227 रुपये हो गई है. मालूम हो कि ibja की ओर से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं.

 

 

आपको बता दें कि बता दें कि सरकार ने बजट में कीमती धातुओं के सिक्कों, सोने/चांदी के अवशेषों और सोने और चांदी की छड़ों पर मूल सीमा शुल्क (बीसीडी) 15 प्रतिशत से घटाकर 6 प्रतिशत कर दिया है. सोने और चांदी के चैन के लिए इसे 14.35 प्रतिशत से घटाकर 5.35 प्रतिशत कर दिया गया है. कीमती धातुओं पर महत्वपूर्ण सीमा शुल्क कटौती से सरकार को इन धातुओं की तस्करी को कम करने में मदद मिलेगी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT