कन्नौज के सियाराम स्वीट के डिब्बे में रख था बारूद..कानपुर रेल कांड मामले में अब ये सामने आया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Kalindi Express
Kalindi Express
social share
google news

UP News: कानपुर में रविवार रात करीब 8.30 बजे भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की कोशिश की गई. जब ट्रेन अनवरगंज-कासगंज रेलवे लाइन पर बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच थी, तभी ट्रैक पर हादसा करवाने के लिए एलपीजी सिलेंडर, कांच भरी पेट्रोल की बोतल, सफेद बैग, मिठाई के डिब्बे में बारूद और माचिस रख दिया गया. लोको पायलट ने फौरन ब्रेक मारे मगर ट्रेन की टक्कर एलपीजी सिलेंडर से हो ही गई.

राहत की बात ये रही कि आतंकी साजिश कामयाब नहीं हुई और घटना में कोई जनहानि नहीं हुई. लोको पायलट का कहना है कि उसने ट्रैक पर कुछ संदिग्ध चीज पहले ही देख ली थी और उसने फौरन ब्रेक मार लिए थे. मगर फिर भी सिलेंडर से टक्कर हो गई. बता दें कि टक्कर की काफी तेज आवाज आई. 

मिठाई के डिब्बे में मिला बारूद

जांच में सामने आया है कि मौके से जो मिठाई का डिब्बा मिला है, उसमें बारूद था. बताया जा रहा है कि ये मिठाई का डिब्बा कन्नौज के छिबरामऊ सियाराम मिठाई स्वीट्स का है. पुलिस की एक टीम फौरन कन्नौज पहुंची है और उसने मिठाई की दुकान पर जाकर डीबीआर कब्जे में ले लिया है. इस मामले में यूपी एटीएस भी शामिल हो गई है. हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है.मिठाई दुकानदार ने बताया कि सुबह पुलिस ने आकर डीबीआर लिया अपने कब्जे में पुलिस भी जांच में जुटी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मिठाई की दुकान के मालिक ने ये कहा

इस पूरे मामले पर कन्नौज स्थित मिठाई की दुकान के मालिक संजय ने कहा,  हमें इस बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं है. टी.वी देखा तो कानपुर में जो हुआ, उसकी जानकारी मिली. पुलिस आई थी. पुलिस ने दुकान में रखा डीबीआर ले लिया है. आपको बता दें कि जांच एजेंसी भी मामले में शामिल हो गई हैं. आतंकी साजिश के एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है.

(कन्नौज से प्रभव श्रीवास्तव का इनपुट)

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT