अब रामपुर में दून एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की साजिश! ट्रैक पर रखा मिला 6 मीटर लंबा लोहे का पिलर

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Rampur News
Rampur News
social share
google news

Rampur News : उत्तर प्रदेश समेत देश के कई इलाकों से पिछले कई दिनों से  रेलवे ट्रैक को बाधित करने की घटनाएं सामने आ रही हैं. कुछ दिनों पहले कानपुर में रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर तक रखा मिला था. वहीं अब एक और मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर से सामने आया है, यहां रेलवे ट्रैक पर ऐसा सामान रखा मिला जिससे हड़कंप मच गया. बता दें कि बिलासपुर और रुद्रपुर सिटी के बीच दून एक्सप्रेस को पटरी से उतारने का प्रयास किया गया है.  ट्रेन नंबर-12091 के लोको पायलट को ट्रैक पर 6 मीटर लंबा लोहे का खंभा मिला है. ड्राइवर ने ट्रेन रोककर ट्रैक साफ किया और फिर ट्रेन को सुरक्षित रूप से निकाला. 

रेलवे ट्रैक पर मिला लोहे का खंभा

जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात 10 बजकर 18 मिनट पर ट्रेन नंबर-12091 के लोको पायलट ने रुद्रपुर सिटी के स्टेशन मास्टर को सूचना दी कि उन्हें बिलासपुर रोड और रुद्रपुर सिटी के बीच रेलवे ट्रैक पर 6 मीटर लंबा लोहे का खंभा मिला है. इसके बाद ड्राइवर ने ट्रेन रोकी और ट्रैक साफ किया. इसके बाद ट्रेन को सुरक्षित रूप से आगे बढ़ाया गया. पिछले दिनों कानपुर में रेलवे ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर रख दिया गया था और यहां से गुजरने वाली कालिंदी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई थी. इसके बाद अजमेर में भी रेलवे ट्रैक पर सीमेंटेड ब्लॉक रख दिया गया था.

सामने आ चुके हैं कई मामले

 वहीं, यूपी के गाजीपुर जिले में रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का बड़ा टुकड़ा मिला था, जो इंजन में फंस गया था. इसके चलते स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस में तकनीकी खराबी आ गई और वह करीब 2 घंटे तक खड़ी रही थी. वहीं, 16-17 अगस्त की रात कानपुर-झांसी रूट पर साबरमती एक्सप्रेस (19168) के 22 डिब्बे इंजन समेत पटरी से नीचे उतर गए थे. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. हादसे का शिकार हुई ट्रेन के ड्राइवर ने बताया था कि बोल्डर के इंजन से टकराने के कारण हादसा हुआ, फिलहाल, इस हादसे की भी जांच चल रही है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT