UP Weather: 48 घंटों से भारी बारिश…आज फिर IMD ने इन जिलों में जारी किया रेन अलर्ट और ये बताया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

up monsoon forecast
up monsoon forecast
social share
google news

UP Weather News: पिछले 48 घंटों से यानी 2 दिनों से उत्तर प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है. इस बारिश ने जनजीवन भी अस्त-व्यस्त कर रखा है. जगह-जगह सड़कों पर पानी भरा हुआ है. बीती रात भी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है. इसी बीच मौसम विभाग ने फिर उत्तर प्रदेश के मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. 

मौसम विभाग यानी IMD की माने तो आज भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. आज सुबह से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग का ये भी कहना है कि इस पूरे हफ्ते दिल्ली-नोएडा एनसीआर समेत पश्चिम यूपी और पूर्वी यूपी में बारिश होगी और मॉनसून अपना खूब असर दिखाएंगा. 

आज कहां-कहां हो सकती है बारिश?

मौसम विभाग यानी IMD के मुताबिक, आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है. आईएमडी की माने तो आज नोए़डा, गाजियाबाद, मेरठ, अमरोहा, मुरादाबाद, लखनऊ, अमेठी, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, इटावा, औरैया, जालौन, एटा, कानपुर, कानपुर देहात, उन्नाव, गाजीपुर, आजमगढ़, फर्रुखाबाद, कन्नौज, हरदोई में तेज बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश के दौरान तेज हवाएं और बिजली गिरने की भा आशंका जताई गई है. मौसम विभाग ने लोगों से भी अलर्ट रहने के लिए कहा है. आपको ये भी बता दें कि पिछले 2 दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश में बाढ़ जैसे हालात हैं. कई जिलों में नदियां ग्रामीण क्षेत्रों को प्रभावित कर रही हैं. 

आपको बता दें कि लगातार हो रही बारिश से तापमान में गिरावट आ गई है. तेज गर्मी से लोगों को छुटकारा मिला है. लोगों का तो यहां तक कहना है कि बारिश के बाद अब जल्द ही ठंड महसूस होने लगेगी. अब देखना ये होगा कि बारिश का ये सिलसिला कब थमता है. मौसम विभाग का तो साफ कहना है कि ये पूरा हफ्ता बारिश का ही रहने वाला है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT