UP Weather Today: पूरब से लेकर पश्चिम तक जानें 18 सितंबर को कैसा रहेगा सभी 75 जिलों का मौसम?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP weather Update
UP weather Update
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम में अब बदलाव का दौर शुरू हो गया है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने मौसम को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी किया है. IMD के अनुसार, आज यानी 18 सितंबर को उत्तर प्रदेश में मौसम अधिकांश जिलों में बदलता रहेगा. राज्य के पश्चिमी और मध्य हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी और ठंडक महसूस हो सकती है. कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के कारण स्कूलों में अवकाश भी घोषित किया गया है. लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, नोएडा, कानपुर और कन्नौज सहित कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

बारिश के कारण तापमान में आएगी गिरावट

वहीं, राज्य के पूर्वी जिलों में बारिश कम हो सकती है, लेकिन आर्द्रता और बादलों की उपस्थिति बनी रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बाढ़ और जलभराव की स्थिति बन सकती है, जिससे कुछ जिलों में सड़कों पर कठिनाइयां बढ़ सकती हैं. बारिश के कारण प्रदेश के तापमान में गिरावट आ सकती है, जिससे ठंड का एहसास जल्द ही शुरू हो जाएगा.

 

 

कब से शुरु होगी ठंड?

इस महीने के अंत तक प्रदेश में ठंड के संकेत मिलने लगेंगे, और अक्टूबर की शुरुआत से ठंडी हवाओं के साथ तापमान में और गिरावट आ सकती है. इस बार सामान्य से अधिक ठंड की संभावना जताई जा रही है, खासकर दिसंबर और जनवरी में. ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में मौसम के इस बदलाव के कारण लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है, खासकर बाढ़ संभावित इलाकों में. कुल मिलाकर, 18 सितंबर को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में बारिश और बदलते मौसम का अनुभव होगा, जो धीरे-धीरे ठंड की शुरुआत का संकेत देगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT