मुख्तार पर सख्ती दिखाने वालीं चर्चित DM दुर्गाशक्ति नागपाल का हुआ ट्रांसफर, अब कहां भेजी गईं?

ADVERTISEMENT

Ias Durga Shakti Nagpal
Ias Durga Shakti Nagpal
social share
google news

IAS Durga Shakti Nagpal Transfer News: उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को कई जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला किया. इनमें एक एक नाम IAS दुर्गा शक्ती नागपाल का भी है. बता दें कि दुर्गा शक्ति नागपाल अबतक बांदा की डीएम थीं और उन्हें अब बांदा से लखीमपुर भेज दिया गया है. मालूम हो कि माफिया मुख्तार अंसारी के बांदा जेल में रहने के वक्त जिले की डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल थीं. मुख्तार के निधन (28 मार्च) के वक्त भी जिले की कमान दुर्गा शक्ति नागपाल के हाथ में ही थी. ऐसा कहा जाता था कि डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल की सख्ती की वजह से माफिया मुख्तार अंसारी की रातों की नींद उड़ गई थी.

कौन हैं दुर्गा शक्ति नागपाल?

25 जून 1985 को जन्मी IAS दुर्गा शक्ति नागपाल का गृह राज्य दिल्ली है. वह 2010 बैच की यूपी कैडर के IAS अधिकारी हैं. दुर्गा शक्ति नागपाल ने आईएएस अधिकारी बनने से पहले पहले बी.टेक में स्नातक किया था. उनका दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत तब सफल हुई जब उन्होंने 20वीं रैंक हासिल की और प्रतिष्ठित आईएएस कैडर में प्रवेश किया.

 

 

भ्रष्टाचार के खिलाफ निडर होकर कार्रवाई करने के लिए दुर्गा शक्ति नागपाल पिछली उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निलंबन का सामना करना पड़ा. मगर वर्तमान योगी आदित्यनाथ सरकार ने बांदा जिले के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) के रूप में उन्हें बहाल कर दिया था.

2012 में हुई अभिषेक और दुर्गा की शादी

पूर्व आईएएस अभिषेक सिंह और आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल की मुलाकात साल 2009 में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के दौरान हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ने 2012 में शादी की थी. दुर्गा शक्ति नागपाल भी काफी चर्चित आईएएस अधिकारी हैं. अभिषेक सिंह के पिता रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी हैं. अभिषेक बचपन से पुलिस की वर्दी पहनने का सपना देखते थे, लेकिन पिता की सलाह के बाद उन्होंने आईएएस की तैयारी शुरू की थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT