UP Monsoon News : 4-5 दिन बाद यूपी में झूमकर बरसेंगे बादल! हीटवेव से मिलेगी राहत, इन दिन आएगा मानसून

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Monsoon News
UP Monsoon News
social share
google news

UP Monsoon News : उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी की प्रकोप जारी है. इस चिलचिलाती गर्मी से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं हीट स्ट्रोक की वजह से कई लोगों की मौत तक हो गई. इस तपती गर्मी की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने गर्मी की मार झेल रहे लोगों को राहत भरी खबर दी है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में जल्द  ही मानसून दस्तक दे सकता है. 

यूपी में इस दिन मानसून ले सकता है एंट्री


 मौसम विभाग के अनुसार मानसून को यूपी में समय से आने के आसार बनने लगे हैं. मौसम विभाग की मानें तो बंगाल से अगले चार से पांच दिनों में मानसून पश्चिम बंगाल के रास्ते बिहार होते हुए 20 जून तक प्रदेश के पूर्वी इलाकों से दाखिल हो सकता है. यूपी में मानसून के दस्तक देते ही वाराणसी, गोरखपुर, देवरिया, गाजीपुर और बलिया में बारिश हो सकती है. हालांकि पूर्वी यूपी के इन इलाकों में अभी 15-17 जून को भीषण गर्मी पड़ने का अलर्ट जारी किया गया है.

इन इलाकों में अलर्ट जारी 

मौसम विभाग के अनुसार 15-17 जून को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के साथ कई इलाकों में तेज लू चलने की संभावना है. वहीं कुछ स्थानों पर रातें भी गर्म रह सकती हैं. इन स्थानों में मथुरा, अलीगढ़, आगरा, मैनपुरी शहर के अलावा पश्चिम के अन्य शहर शामिल हैं. वहीं पूर्वी यूपी में कुछ इलाकों में मौसम शुष्क के साथ कई इलाकों में तेज लू चलने की संभावना है. वहीं कुछ स्थानों पर रातें भी गर्म रह सकती हैं. इन इलाकों में प्रयागराज, कौशांबी, बांदा, गोरखपुर, बस्ती, बहराइच शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(इस खबर को यूपी तक के साथ इंटर्नशिप कर रहे अमित पांडे ने लिखा है.)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT