UP Weather Update : वाराणसी, प्रयागराज समेत इन 12 जिलों में आज होगी भारी बारिश, तेज हवाओं के साथ जमकर बरसेंगे बदरा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

up monsoon forecast
up monsoon forecast
social share
google news

UP Weather News : सिंतबर का महीना बीतने के कगार पर है लेकिन इंद्र देव अब भी मेहरबान हैं और बादल जमकर बरस रहे हैं.  मॉनसून की विदाई होने वाली है, लेकिन उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत भी दिलाई है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के अनेक हिस्सों में 23 सितंबर को बारिश होने की संभावना है, खासकर पूर्वी और मध्य यूपी में मौसम बिगड़ सकता है.

अगले 48 घंटे में हो सकती है बारिश

राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही थी, लेकिन शनिवार और रविवार को बारिश का सिलसिला थमा और कई जिलों में तेज धूप निकली, जैसे नोएडा, गाजियाबाद, और लखनऊ. लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक आज, 23 और 24 सितंबर को प्रदेश में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी. यूपी के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी यूपी के विभिन्न इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. अगले 48 घंटे में प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है. 

 इन जिलों में भारी वर्षा का अनुमान

कौशांबी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाज़ीपुर, सुल्तानपुर एवं आसपास के इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मेघ गर्जन एवं वज्रपात की संभावना

बाँदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाज़ीपुर, आज़मगढ, मऊ, बलिया, देवरिया, सुल्तानपुर, अयोध्या एवं आसपास के इलाकों में मेघ गर्जन और वज्रपात की भी संभावना है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT