UP/UK News: कौन हैं IAS सविन बंसल जिन्हें देहरादून में ठेके पर ₹660 की शराब ₹680 में बेची गई? 

यूपी तक

ADVERTISEMENT

IAS Savin Bansal News
IAS Savin Bansal News
social share
google news

Who is IAS Savin Bansal: उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शराब ठेकों पर ओवर रेटिंग और अनियमितताओं की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जिलाधिकारी सविन बंसल ने खुद जांच करने का फैसला किया. बिना किसी स्टाफ के, खुद कार चलाते हुए जिलाधिकारी सेविन बंसल एक शराब के ठेके पर पहुंचे और सामान्य ग्राहक की तरह लाइन में लगकर शराब खरीदी. उन्होंने McDowell's की बोतल खरीदी, जिसका निर्धारित मूल्य 660 रुपये था, लेकिन उनसे 680 रुपये वसूले गए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग IAS सविन बंसल के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं. खबर में विस्तार से जानिए कौन हैं सविन बंसल.

कौन हैं IAS सविन बंसल

IAS Officers' Civil List Information System के अनुसार, देहरादून के डीएम पद पर तैनात साविन बंसल 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं. उन्‍हें उत्‍तराखंड कैडर अलॉट किया गया, जिसके बाद वह अल्मोड़ा और नैनीताल के भी डीएम रहे. 

 

 

कहां तक की है IAS सेविन ने पढ़ाई?

सविन बंसल ने मैकेनिक इंजीनियरिंग से बीटेक किया है. उन्‍होंने नेशनल इंस्‍टीटयूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी कुरुक्षेत (NIT) से यह डिग्री हासिल की थी. सविन बंसल की लिंक्‍डिन प्रोफाइल से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्‍होंने यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से रिस्‍क डिजास्‍टर में पोस्‍ट ग्रेजुएशन किया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT