UP Weather Update: 22 अक्टूबर को कैसा रहेगा यूपी का मौसम? IMD ने ठंड को लेकर की भविष्यवाणी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Cold Weather Forecast
UP Cold Weather Forecast
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के मौसम ने बड़ी करवट ले ली है. सूबे से मॉनसून की वापसी के बाद मौसम शुष्क बना हुआ है. सुबह और रात के वक्त में तापमान में गिरावट के चलते लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने बताया है कि आज यानी 22 अक्तूबर को सूबे का मौसम कैसा रहेगा? मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. इस दौरान किसी तरह का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.

बारिश को लेकर IMD ने ये बताया

IMD के मुताबिक, 22 और 23 अक्टूबर को मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा. 24 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा, जबकि पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है. यह स्थिति अगले कुछ दिनों तक बनी रहेगी. 24 अक्टूबर के बाद से मौसम में बदलाव आएगा और यूपी के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. 

 

 

मौसम विभाग की मानें तो 25 और 26 अक्टूबर को भी गरज चमक के साथ कई जगहों पर बारिश हो सकती है.  25 अक्टूबर के बाद, प्रदेश  के बहुत से जिलों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है.

यूपी में कब पड़ेगी कड़ाके की ठंड?

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में नवंबर की शुरुआत से धीरे-धीरे ठंड बढ़ने की संभावना है. दिन के तापमान में कमी और रात के समय ठंडी हवाओं के साथ सुबह में कोहरा भी दिखाई देने लगेगा. उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में ठंड का असर दिसंबर और जनवरी के महीनों में सबसे ज्यादा रहने की उम्मीद है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT