अतीक और अशरफ को गोली मारने वाले तीनों आरोपियों को लेकर निकली पुलिस, जानें क्या है तैयारी

सुनील यादव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Atiq Ahmad news: यूपी में माफिया, पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस अभिरक्षा में हुई हत्या ने बवाल मचाकर रखा हुआ है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में यूपी डीजीपी और प्रयागराज पुलिस कमिश्नर को नोटिस भेज रखा है. इस बीच अतीक और अशरफ को गोली मारने वाले तीनों शूटरों सनी सिंह उर्फ मोहित, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. तीनों हत्यारोपियों को लेकर एसआईटी की टीम प्रतापगढ़ जेल से निकल चुकी है.

आपको बता दें कि इन तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. इसके बाद इन्हें शुरुआत में नैनी जेल में रखा गया. बाद में इनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन्हें प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया. अब इन्हें एक बार फिर प्रतापगढ़ जेल से निकाला जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले एसटीएफ के उपमहानिरीक्षक अनंत देव तिवारी ने कहा था, ‘अतीक-अशरफ की हत्या मीडिया के सामने लाइव थी. तीनों शूटर गिरफ़्तार हैं. हम उन्हें पुलिस हिरासत में लेंगे और हत्या के कारणों के बारे में सभी सवालों के जवाब पूछे जाएंगे.’ उन्होंने कहा, ‘शूटर किसी व्यक्ति या गिरोह से संबंध रखते हैं? उन्हें हथियार कहां से मिले? हत्या के पीछे असली मंशा क्या थी? इस सब के जवाब तभी मिल पाएंगे जब पुलिस तीनों को हिरासत में लेगी.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रिमांड लेने की तैयारी में पुलिस

प्रयागराज के धूमनगंज पुलिस की टीम अब इन तीनों शूटर्स को लेकर प्रतापगढ़ से प्रयागराज के लिए रवाना हो गई है. बताया जा रहा है कि रिमांड लेने के लिए पुलिस इन तीनों आरोपियों को सीजेएम कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस रिमांड लेकर यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि आखिर इन तीनों ने अतीक और अशरफ की हत्या क्यों की. पुलिस अभी इस मामले में किसी थ्योरी तक पहुंचने में सफल नहीं दिख रही है.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से प्रभावित थे हत्यारे?

हालांकि इस बीच पुलिस सूत्रों के हवाले से तमाम तरह की खबरें जरूर सामने आई हैं. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तारी के तुरंत बाद इन तीनों आरोपियों ने कुछ अहम खुलासे किए थे. लिस सूत्रों ने बताया था कि शूटर, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से काफी प्रभावित थे. वे लॉरेंस बिश्नोई जैसा बनना चाहता थे और उसके नाम और काम से काफी प्रभावित थे.

ADVERTISEMENT

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बीते दिनों में शूटरों ने कई बार लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू देखा था. लॉरेंस बिश्नोई के हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में हिंदुत्व की बातें करता देख शूटर उससे प्रभावित हुए थे. सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के बाद से शूटर लॉरेंस के फैन हो गए थे और कम समय में बड़ा नाम कामना चाहते थे. बता दें कि मूसेवाला की हत्या का आरोप गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT