मंगेश यादव के एनकाउंटर स्पॉट पर स्लीपर पहने दिखे DK शाही, उठे सवाल- क्या चप्पल में ही दौड़ाया?

शिवानी गोस्वामी

ADVERTISEMENT

STF Officer DK Shahi in Slippers
STF Officer DK Shahi in Slippers
social share
google news

Mangesh Yadav Encounter News: उत्तर प्रदेश में 5 सितंबर को हुए एक लाख रुपये के इनामी बदमाश मंगेश यादव के एकाउंटर के बाद से सवालों का दौर जारी है. एक तरफ समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर को नकली बताया है. तो दूसरी तरफ इस एनकाउंटर को करनी वाली STF (स्पेशल टास्क फोर्स) पर सवाल उठ रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एकाउंटर करने वाली टीम की एक तस्वीर वायरल हो रही है. वायरल तस्वीर में टीम को लीड करने वाले STF के डीएसपी डीके शाही चप्पल में खड़े नजर आ रहे हैं और इसी बात को लेकर चर्चा तेज है. लोग सोशल मीडिया पर पूछ रहे हैं कि आखिर चप्पल में पीछा कैसे किया गया? इसके साथ ही सपा ने भी इसी मुद्दे पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. 

सपा ने उठाए सवाल?

सपा नेता सुनील साजन ने कहा, "इसको एनकाउंटर कहना गलत है, यह हत्या की गई है. अगर यह हत्या नहीं है तो फिर पुलिस क्यों उसकी मेडिकल रिपोर्ट बदलवाने की कोशिश में है, जबकि उसकी मां कह रही है कि मंगेश यादव को सोमवार रात ही एसटीएफ ने उठा लिया था." इसके अलावा, सुनील सिंह साजन ने मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाली टीम को लेकर सवाल खड़े किए हैं.  उन्होंने कहा, "यह कैसा एनकाउंटर है, जहां पर एनकाउंटर करने वाली टीम के कई लोग चप्पल में नजर आते हैं. जब असल में एनकाउंटर होता है तो पुलिस मुंह से ठाय ठाय करती है."

 

एनकाउंटर को लेकर डीके शाही ने क्या कहा था?

सुल्तानपुर में अपने सम्मान समारोह के दौरान पुलिस अधिकारी डीके शाही ने दावा किया कि 'अब यूपी से ऑर्गनाइज्ड क्राइम खत्म कर दिया गया है. छिटपुट घटनाएं हो रही हैं. जो जेल जाने लायक है, उसे जेल भेजा जा रहा है. जो पुलिस पर गोली चला रहा उसका वैसे जवाब दे दिया जा रहा है. सुल्तानपुर में ज्वेलर्स के यहां 28 अगस्त को डकैती हुई थी. इससे पूरे प्रदेश खासकर सुल्तानपुर में दहशत का माहौल था. तभी से एसटीएफ की टीम और जिला पुलिस इस मामले में लगी थी. कल (5 सितंबर) अचानक गिरफ्तारी के दौरान बदमाशों द्वारा हमारी एसटीएफ टीम पर फायरिंग किया गया, हमारे लोग बाल-बाल बचे. जवाबी फायरिंग में एक बदमा्श मारा गया और एक भागने में सफल रहा.'

उन्होंने आगे कहा, 'अन्य बदमाशों की तलाश जारी है, जल्द ही उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी.' डीके शाही से अखिलेश यादव के ट्वीट और आरोपों को लेकर सवाल हुआ, तो उन्होंने कहा कि इसपर अब क्या ही कहा जाए, सबकी अपनी-अपनी राय है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कौन हैं डीके शाही?

डीके शाही यूपी पुलिस में डिप्टी एसपी हैं. फिलहाल वह यूपी एसटीएफ का हिस्सा हैं. डीके शाही की पत्नी ऋतु शाही बीजेपी की नेता हैं. ऋतु शाही को हाल में ही उत्तर प्रदेश महिला आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है. साफ कर दें कि ऋतु शाही की नियुक्ति मंगेश यादव की एनकाउंटर से पहले हुई थी. ऋतु शाही गोरखपुर क्षेत्र में बीजेपी महिला मोर्चा की क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT