यूपी: गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नदी में डूबे 5 लोग, 4 लापता, एक शव बरामद

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 19 सितंबर को गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. जिले के थाना मसौली के सफदरगंज में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान कल्याणी नदी में 5 लोग डूब गए. डूबने वालों में एक महिला और 4 पुरुष हैं. सूचना के बाद आनन-फानन में पहुंची पुलिस फोर्स ने गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू कर एक महिला का शव बरामद किया गया, जबकि बाकी 4 लोगों की तलाश की जा रही है.

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक,अपर पुलिस अधीक्षक समेत आलाधिकारी और क्षेत्रीय विधायक गौरव रावत, रामनगर विधायक शरद अवस्थी और पूर्व कैबिनेट मंत्री राकेश वर्मा घटनास्थल पर पहुंचे.

बता दें कि मसौली थाना क्षेत्र के सहादतगंज निवासी नारायण धर पांडेय के यहां गणेश प्रतिमा रखी गई थी. 10-15 लोग मूर्ति विसर्जन के लिए कल्याणी नदी के पीपरा घाट पुल पर गए थे. इसी दौरान नारायण धर पांडेय और उनके सहयोगी का पैर फिसल गया, जिससे वे नदी में डूबने लगे तो उनको बचाने की कोशिश में तीन लोग और डूब गए. गोताखोरों ने एक महिला का शव बरामद किया, जबकि बाकी 4 लोगों की तलाश जारी है.

जानकारी के मुताबिक, नारायणधर पांडेय पुत्र हरिश्चन्द (55), नीलेश पटवा पुत्र मदन पटवा (35), मुन्नी पटवा पत्नी मदन(55), धर्मेंद्र कश्यप पुत्र सीताराम (20) और सूरज पटवा पुत्रमदन (18) की पहचान नदी में डूबने वालों के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि मसौली थाना क्षेत्र में सहादतगंज कस्बे के कल्याणी नदी में एक परिवार के सदस्यों के साथ 5 लोगों की डूबने की जानकारी मिली. जिसमें लोग एक दूसरे को बचाने में डूब गए हैं. गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू अभियान जारी है. एक महिला मुन्नी देवी पटवा का शव बरामद हुआ है.

(यह खबर यूपी तक के साथ इंटर्नशिप कर रहीं रोशनी ने संपादित की है.)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT