धान की भूसी की आड़ में हो रही थी तस्करी, चंदौली में पकड़ी गई 90 लाख की अवैध शराब

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Chandauli News: बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए तकरीबन एक दशक बीत गया है. मगर बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के साथ ही जो शराब तस्करी का सिलसिला शुरू हुआ था, वह बदस्तूर जारी है. हालांकि उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों की पुलिस बिहार में शराब तस्करी को रोकने के लिए लगातार प्रयास करती रहती है, लेकिन शराब तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए अजब-गजब तरीके भी अपनाते रहते हैं और शराब की तस्करी करते रहते हैं.

शराब तस्करी का एक ऐसा ही मामला पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में सामने आया है. यहां पुलिस ने पंजाब से तस्करी कर बिहार ले है जाई जा रही तकरीबन 90 लाख रुपये के कीमत की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में दो शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है, जो राजस्थान के बाड़मेर के रहने वाले हैं. खास बात यह है कि पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए शराब तस्कर पेटियों को धान की भूसी के बोरी के बीच छिपा कर ला रहे थे. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और ट्रक सहित तकरीबन साढ़े तीन हजार लीटर अवैध अंग्रेजी शराब जब्त कर ली है.

दरअसल, चंदौली पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप नौगढ़ के जंगलों के रास्ते बिहार भेजने की योजना है. मुखबिर की सूचना पर सर्विलांस टीम, एसओजी और नौगढ़ थाने की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नाकेबंदी की और इस ट्रक को पकड़ लिया. जब पुलिस के जवानों ने ट्रक की तलाशी ली तो वे हैरान रह गए.

शराब माफियाओं ने पुलिस की नजरों से बचने के लिए ट्रक में लादी गई शराब के ऊपर धान की भूसी की बोरियां लाद रखी थीं और इन बोरियों के नीचे शराब की पेटियों को छुपा दिया था. ताकि पुलिस की नजर ना पड़ सके. इस बड़े ट्रक में तकरीबन 386 शराब की पेटीयां छिपा दी थीं. पुलिस के अनुसार जब्त की गई शराब की कीमत तकरीबन 90 लाख रुपये है. पुलिस ने इस मामले में दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है जो राजस्थान के बाड़मेर जिले के रहने वाले हैं. पुलिस इस गैंग से जुड़े अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है.

चंदौली के एसपी के डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि ‘एसओजी, सर्विलांस टीम और नौगढ़ थाने की पुलिस ने लगभग 3500 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की है. अभी तक की पूछताछ में यह सामने आया है कि रखा राम और दिनेश नाम के दो लड़के जो बाड़मेर राजस्थान के रहने वाले हैं, वे पंजाब से लेकर इस शराब को बिहार में बेचने के लिए जा रहे थे. इन्होंने धान की भूसी में शराब को छिपा रखा था ताकि चेकिंग के दौरान ये बच के निकल सकें. इसकी मार्केट वैल्यू 90 लाख रुपये के लगभग है.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT