बरेली में पुलिस की पिटाई से किसान की हुई मौत? चौकी प्रभारी समेत 7 पुलिसकर्मी निलंबित

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Bareilly News: यूपी के बरेली जिले की पुलिस एक बार फिर सुर्खियों में है. दरअसल, बरेली के सरदारनगर पुलिस चौकी इलाके में जुआ खेले जाने की सूचना पर पहुंचे पुलिस उप निरीक्षक समेत सात पुलिसकर्मियों की छापेमारी से कथित तौर पर भगदड़ मचने के दौरान एक किसान घायल हो गया जिसकी शुक्रवार शाम मौत हो गई. अब इस मामले में सभी पुलिसकर्मियों को कर्तव्य पालन के प्रति घोर लापरवाही और अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया गया है.

मृतक के परिजनों का क्या है आरोप?

मृतक के परिजनों का आरोप है कि गांव के जुआरियों के नाम पूछने को लेकर चौकी प्रभारी और दूसरे पुलिसकर्मियों ने संतोष शर्मा की अमानवीय तरीके से पिटाई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हुआ और बाद में उसकी मौत हो गई.

क्या है मामला?

बताया जा रहा है कि आलमपुर जाफराबाद के खेतों में जुआ खेला जा रहा था. इसी बीच चौकी इंचार्ज टिंकू कुमार, हेड कॉन्स्टेबल पुष्पेंद्र राना, हेड कॉन्स्टेबल मनोज कुमार, कॉन्स्टेबल अंकित कुमार, कॉन्स्टेबल दीपक कुमार, कॉन्स्टेबल सत्यवीर सिंह, कॉन्स्टेबल मोहित कुमार घेराबंदी करने के लिए मौके पर पहुंचे. आरोप है कि पुलिस को देखते ही जुआरी वहां से भागने लगे. मगर पुलिस ने मौके से संतोष कुमार शर्मा को पकड़ लिया और मौके से 40000 रुपये भी बरामद किए. आरोप है कि इसी भगदड़ में संतोष कुमार घायल हो गया, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई.

पुलिस ने ये बताया

बरेली के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बृहस्पतिवार रात लगभग आठ बजे ग्राम आलमपुर जाफराबाद के बाहर मैदान में जुए खेले जाने संबंधी सूचना पर चौकी प्रभारी, सरदारनगर टिंकू कुमार छह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे. मिश्रा ने बताया कि पुलिस के मौके पर पहुंचने पर वहां पर भगदड़ मच गई , जिसमें संतोष कुमार (46) गंभीर रूप से घायल हो गया. संतोष कुमार को परिजनों ने उपचार के लिए यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां शुक्रवार शाम उसकी मौत हो गई.

मिश्रा ने बताया कि संतोष के परिजनों ने थाना भमौरा में तहरीर देकर चौकी सरदारनगर के पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाया है कि संतोष की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है. उन्‍होंने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने और घटनास्थल पर जांच के बाद परिजनों की ओर से थाना भमौरा में दी गई तहरीर पर कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT