लखीमपुर खीरी: डॉक्टर पति ने पत्नी की कर डाली हत्या! पिता के साथ मिलकर ऐसे लगाया शव ठिकाने

अभिषेक मिश्रा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lakhimpur News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक डॉक्टर पति ने अपनी पत्नी की ही कथित हत्या कर डाली. आरोप है कि पति ने अपने पिता के साथ मिलकर पत्नी के शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया और वापस आकर पुलिस में पत्नी के लापता होने का मामला दर्ज भी करवा दिया.

ये है मामला

बता दें कि ये पूरा मामला लखीमपुर थाना सदर कोतवाली क्षेत्र के बहादुर नगर से सामने आया है. यहां रहने वाले गौरी शंकर अवस्थी के बीएएमएस, बीएससी का कोर्स किए बेटे डॉ आशुतोष अवस्थी की शादी फरवरी 2014 में गोंडा जिले की रहने वाली बीएएमएस, बीएससी का कोर्स किए डॉक्टर वंदना शुक्ला के साथ हुई थी. दोनों बीएएमएस डॉक्टर थे तो दोनों ने यहां अपना अस्पताल खोल लिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पति-पत्नी में होने लगा विवाद

मिली जानकारी के मुताबिक, मार्च 2018 में आरोपी डॉक्टर छत से गिर गया और उसकी पीठ की नस दब गई. इसके बाद से पति और पत्नी में विवाद होना शुरू हो गया. दोनों के बीच आए दिन मारपीट भी होने लगी. आरोप है कि 26 नवंबर 2022 की शाम भी दोनों पति-पत्नी में विवाद हो गया और मारपीट शुरू हो गई. इसी दौरान पत्नी के सिर में गंभीर चोट आई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

पति और पिता ने शव को लगाया ठिकाने

मिली जानकारी के मुताबिक, पत्नी की मौत की जानकारी आरोपी ने अपने पिता को दी. इसके बाद पति और उसके पिता ने मृतका के शव को ठिकाने लगाने की साजिश रचनी शुरू कर दी. आरोप है कि दोनों ने मृतका के शव को बड़े बक्से में रखकर कार के जरिए शहर के बाहर बने अस्पताल में ले गए. वहां आरोपियों ने एंबुलेंस किराए पर बुला ली. इसके बाद पत्नी के शव को रखकर गढ़मुक्तेश्वर ले गए और वहां पत्नी के शव का अंतिम संस्कार कर दिया.

ADVERTISEMENT

वापस आकर पहुंचा पुलिस के पास

आरोपी डॉक्टर पति ने अपने जुर्म को छुपाने के लिए हर संभव कोशिश की. पत्नी के शव का अंतिम संस्कार करने के बाद वह वापस आया और कोतवाली में आकर पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवा दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी.

पुलिस की मानें तो. जांच के दौरान पुलिस ने कॉल डिटेल निकाले और उसके आधार पर छानबीन शुरू की. तब पुलिस को डॉक्टर और उसके पिता की मोबाइल लोकेशन पता चली. पुलिस ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी जिस पर पूछताछ में दोनों पिता-पुत्र ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने एंबुलेंस चालक से भी बात की तो उसने में पुलिस को जानकारी दे दी. पुलिस ने मृतका के परिवार वालों को मामले की जानकारी देकर उन्हें लखीमपुर बुला लिया और उनकी तहरीर पर आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कवाकर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया.

एंबुलेंस चालक से ये बोला

एंबुलेंस चालक ने बताया कि, हमने पूछा कि शव है, क्या कोई हादसा हुआ है. तो आरोपी पति बोला कि हां एक्सीडेंट हुआ. तो हमने कहा कि शव में से खून निकल रहा है. तो उसने बताया कि हादसा स्कूटी से हुआ है. पोस्टमॉर्टम की कोई जरूरत नहीं है. चालक ने आगे बताया कि उससे बोला गया कि बाकी लोग उसे गढ़मुक्तेश्वर में ही मिलेंगे. मगर वहां कोई नहीं था. उन्होंने शव का अंतिम संस्कार कर दिया और उसका फिर वापस चले आए.

घटना का खुलासा करते हुए लखीमपुर खीरी जिले के एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया, “थाना कोतवाली क्षेत्र में एक महिला डॉक्टर कि उसके डॉक्टर पति और उसके ससुर ने पीट-पीटकर उसके घर में उसकी हत्या कर दी थी और फिर हत्या पर पर्दा डालने के लिए घर में ही मौजूद एक बक्से में उन्होंने उसके शव को रखा. फिर शव को एंबुलेंस में  रखकर गढ़मुक्तेश्वर ले गए और उसका अंतिम संस्कार कर दिया. इसके बाद उन्होंने कोतवाली आकर महिला की गुमशुदगी की शिकायत लिखवा दी. जब  गहनता से गुमशुदगी की जांच की गई तो पूरी घटना हम लोगों को संदिग्ध प्रतीत हुई.”

उन्होंने आगे बताया, “ इस दौरान हमें कई सबूत मिले जिसके बाद हमने महिला के पति को बुलाया और उससे पूछताछ की. मामले का खुलासा हो गया.  मुकदमा दर्ज करके मृतक महिला के पति और ससुर को जेल भेज दिया गया है.

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अब तक क्या-क्या कार्रवाई हुई? विस्तार से जानिए

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT