पति ने 3 बार दिया ट्रिपल तलाक, 2 बार देवर से कराया हलाला? पीड़ित महिला पहुंची पुलिस के पास

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

रायबरेली की एक मुस्लिम महिला ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला का कहना है कि उसके पति ने उसे तीन बार ट्रिपल तलाक दिया और दो बार उसका हलाला उसी के देवर से कराया गया. मिल एरिया थाना इलाके के एक गांव की रहने वाली इस महिला ने तीसरी बार ट्रिपल तलाक देने पर विरोध तेज कर दिया. दरअसल महिला का आरोप है कि तीसरी बार ट्रिपल तलाक के बाद पति अपने बहनोई से हलाला कराना चाह रहा था.

मुस्लिम महिला ने इतना होने के बाद पति का घर छोड़ दिया. मायके पहुंच कर महिला ने सीओ सिटी को पूरी व्यथा बताई. सीओ सिटी वंदना सिंह के आदेश पर पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गई है.

पीड़ित महिला ने बताया कि ‘उनकी शादी मोहम्मद आरिफ के साथ 2015 में हुई थी. इसके बाद उन्होंने तलाक दे दिया तीन बार. मोहम्मद जाहिद के साथ हलाला कराया. फिर 3 महीने बाद मोहम्मद आरिफ के साथ निकाह हुआ. इसके बाद फिर तलाक दे दिया. दो बार हलाला देवर के साथ कराने के बाद तीसरी बार अब बहनोई के साथ हलाला कराने के लिए फिर कह रहे हैं. हम ने मना कर दिया.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

महिला का आरोप है कि ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई. इसके बाद उन्होंने पुलिस का सहारा लिया. हालांकि उनके शुरुआती आवेदन पर कोई सुनवाई नहीं हुई है. पीड़िता ने बताया कि इसके बाद वह एसपी ऑफिस गईं, फिर सीओ से मिलीं.

इस मामले में सीओ सिटी वंदना सिंह ने बताया, ‘मेरे कार्यालय में एक महिला आई थी. उन्होंने बताया कि उनके पति ने एक बार तलाक के ऊपर तलाक दिया जिससे उनका हलाला उनके भाई से कराया गया. फिर से निकाह हुआ दोबारा इसी तरीके से ट्रिपल तलाक दिया. फिर हलाला और निकाह हुआ. जब तीसरी बार यही प्रक्रिया अपनाई तब वह मेरे समक्ष उपस्थित हुए. दूसरा हलाला भी लड़के के भाई से हुआ. जैसे ही मैंने यह प्रकरण देखा, तत्काल इस पर एफआईआर पंजीकृत कर लिया है. मामले की जांच चल रही है.’

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT