गाजियाबाद में सीएम योगी ने दिया जो फोन उसे वहीं बाहर कोई छीन ले गया! दिव्यांग मनोज के साथ ये क्या हुआ

मयंक गौड़

ADVERTISEMENT

Ghaziabad News
Ghaziabad News
social share
google news

Ghaziabad News: गाजियाबाद से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में बीते बुधवार को आयोजित हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में दिव्यांग छात्र को मिले मोबाइल को किसी शातिर ने भीड़ का फायदा उठा कर छीन लिया. शुरुआत में छात्र को लगा की किसी जानकार ने मजाक में उससे यह हरकत की है और उसका मोबाइल मिल जाएगा. मगर करीब एक घंटे बाद भी जब किसी ने उसका मोबाइल नहीं लौटाया तो उसे अहसास हुआ कि किसी ने उसका फोन छीन लिया है. इसके बाद छात्र द्वारा स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी गई. हालांकि सीएम के कार्यक्रम को लेकर कार्यक्रम स्थल पर काफी पुलिस बल की तैनाती और सुरक्षा इंतजाम किए गए थे, उसके बावजूद कार्यक्रम स्थल से छात्र का मोबाइल शातिर द्वारा गायब कर देने की यह घटना कार्यक्रम स्थल पर कड़ी सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रही है.

पीड़ित छात्र मनोज दिव्यांग है और यूपी के मेरठ का निवासी है. अज्ञात शातिर ने कार्यक्रम स्थल पर भीड़भाड़ का फायदा उठाकर छात्र के मोबाइल पर झपट्टा मारकर उसका फोन छीन लिया. सीएम कार्यक्रम स्थल पर ही स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम के दौरान ही पीड़ित छात्र मनोज काे स्मार्टफोन मिला था. मामले में मनोज द्वारा स्थानीय पुलिस से लिखित शिकायत की गई है. स्मार्टफोन मिलने की सूचना पर वह मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचे था.  

मनोज ने क्या बताया?

मनोज ने यूपी Tak फोन पर बताया कि कुछ छात्रों को खुद मुख्यमंत्री ने स्मार्टफोन दिए. जबकि, अधिकांश छात्रों को जहां वे बैठे थे, वहीं पर स्टाफ और शिक्षकों द्वारा स्मार्टफोन बांटे गए. मोबाइल बांटने की जगह पर कुछ उसके साथी छात्र और कुछ अज्ञात लोग मौजूद थे. आरोप है कि मनोज जब खुद को मिले मोबाइल को लेकर अपनी सीट के लिए जा रहा था, तब भीड़ का फायदा उठाकर किसी ने उसे धक्का दे दिया और उसका मोबाइल उससे झपट लिया. जब तक वह संभाल पाता तब तक उसका मोबाइल उसके हाथ से गायब हो चुका था. काफी ढूंढे जाने और मौके पर मौजूद अन्य छात्रों से पूछताछ के बाद भी जब मनोज को उसका मोबाइल नहीं मिला, तो उसे अपने साथ हुई इस घटना का अहसास हुआ और उसने स्थानीय पुलिस से मामले की शिकायत की. 

 

 

पुलिस ने क्या बताया?

वहीं, इस पूरे मामले में एडीसीपी (सिटी) राजेश कुमार ने बताया कि 'छात्र मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल की दर्शक दीर्घा के b1 ब्लॉक में बैठा था, जहां टीचर स्टाफ द्वारा मोबाइल बांटे जा रहे थे. छात्र को भी स्मार्ट फोन मिला था. जब मोबाइल लेने के बाद टीचर ने आईडी कार्ड मंगा और वह आईडी कार्ड देने लगा था उसे दौरान उसका मोबाइल उससे कहीं गिर गया. जिसे वहां भीड़ में मौजूद लोगों में से किसी ने उठा लिया. लूट की घटना छात्र के साथ नहीं हुई है. पुलिस द्वारा मामले में खोए मोबाइल की गुमशुदगी दर्ज की गई है. जल्द ही छात्र के मोबाइल को बरामद कर छात्र को लौटाया जाएगा.'
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT