ट्रक ड्राइवर संतोष ने नाबालिग खलासी की प्रेमिका पर डाले डोरे तो गाड़ी के केबिन में ही रच दी साजिश

दुर्गाकिंकर सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

कहते है मोहब्बत और जंग में सब कुछ जायज होता है और इंसान कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहता है.  ऐसा ही एक वाकया मऊ जनपद में देखने को मिला. यहां एक ट्रक ड्राइवर संतोष कुमार की उसके ही नाबालिग खलासी ने लोहे की रॉड से मारकर हत्या कर दी. इस घटना के पीछे की वजह जानकर पुलिस भी चौंक गई है. दरअसल, नाबालिग खलासी एक लड़की से प्रेम करता था और अक्सर उससे फोन पर बातें किया करता था.संतोष कुमार को किसी तरह खलासी की प्रेमिका का नंबर मिल गया जिसके बाद वह भी लड़की से बातचीत करने लगा.  एक दिन जब ट्रक ड्राइवर इसकी प्रेमिका से बात कर रहा था तो खलासी ने भी उसको फोन किया जिसके बाद उसका नंबर वेटिंग जाने लगा तब उसे शक हुआ कि दाल में कुछ काला है.

कैसे हुआ शक?

इस बीच 22 अक्टूबर को जब ट्रक मऊ जिले के थाना सरयलखनसी क्षेत्र के वाराणसी गोरखपुर हाईवे स्थित बड़ूहा गोदाम के पास एक शराब की दुकान पर रुकी.  इस दौरानॉ दोनों ने एक साथ बैठकर शराब पी. इसके बाद ट्रक के अंदर केबिन में ही ड्राइवर संतोष कुमार सो गया. इस बीच खलासी ने उसकी जेब से मोबाइक निकालकर उसकी रिकॉर्डिंग सुनी.  रिकॉर्डिंग में संतोष को उसने यह कहते हुए सुना की वह तो हमारा खलासी है वह क्या करेगा हम उसको रास्ते से हटा देंगे.  यह बात सुनते ही उसने ट्रक के अंदर रखे हुए लोहे के रॉड से उसके सर और चेहरे पर लगातार हमला करके बेरहमी से उसकी हत्या कर दी.

हत्या करने के बाद वह मौके से फरार हो गया. हालांकि इस दौरान उसके कपड़े पूरी तरीके से खून से सन गए थे. इसलिए वह जल्दी बाजी में अपना पैंट और शर्ट निकालकर वहीं पास की पड़ी हुई झाड़ियां में फेंक दिया और ट्रक में रखे दूसरे कपड़े को पहन कर मौके से फरार हो गया.  लेकिन पैंट में रखे आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र जल्दी बाजी में वह नहीं निकल पाया.  जब ट्रक के अंदर सीट पर किसी युवक के खून से लथपथ शव होने और उसकी हत्या की आशंका होते ही स्थानीय लोंगो ने यह सूचना पुलिस को दी. 

 

 

मौके पर पहुंची पुलिस ने झाड़ियों से आरोपी के कपडे़ और उसके पहचान पत्र को बरामद कर लिया. इसके बाद से ही पुलिस ट्रक के इस खलासी की तलाश में जुट गई जिसमें पुलिस को कल रात सफलता भी मिल गई.  पुलिस के अनुसार पकड़े जाने के बाद आरोपी ने हत्या करने और उसकी वजह के बारे में साफ-साफ पुलिस को बताया.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने क्या बताया

इस  हत्याकांड को लेकर मऊ जनपद के सीओ सिटी अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि '2 दिन पहले बड़वा गोदाम के पास ट्रक में एक व्यक्ति की लाश मिली थी. मामले की जानकरी मिलते ही तत्काल मेरे और एसएचओ के द्वारा मौके का भ्रमण किया गया. फॉरेंसिक की टीम भी गई और साक्ष्यों को जुटाया गया.  इस दौरान पूछताछ में यह भी पता चला कि ड्राइवर अकेला नहीं था. उसका खलासी उसके साथ था और वह मौके से गायब है. इस बीच जांच पड़ताल में पता चला कि  खलासी और ड्राइवर दोनों गोरखपुर जनपद के अगल-बगल के ही रहने वाले हैं. घटना के कारणों की जब खोजबीन की गई तो पता चला कि उनके बीच एक प्रेमिका को लेकर आपस में मतभेद था.  फिलहाल पकड़ा गया अभियुक्त नाबालिग है. इसके खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 432/24 , 103 बीएनएस में दर्ज है. यह मऊ रेलवे स्टेशन से भागना चाहता था.  लेकिन वहां पर इसकी गिरफ्तारी की गई . इस दौरान उसने सारी चीजें कबूल कर ली है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT