मुंबई से वापस ला रहे महिला का पूरा सफर ही कानपुर के दारोगा जी ने बनाया खौफनाक, अब हुआ ये बड़ा एक्शन

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

Kanpur
Kanpur
social share
google news

Kanpur News : पुलिस का काम वैसे तो अपराध को रोकना होता है. महिलाओं से छेड़खानी करने वालों को पकड़ना होता है, लेकिन लगता है कि कानपुर पुलिस को अपराधियों को पकड़ने से ज्यादा खुद ही अपराध करने में काफी मजा आ रहा है तभी तो कानपुर में एक ही दिन के अंदर सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया. इनमें से किसी ने महिला से बैड टच किया और शिकायत के बाद पुलिस कर्मी पर एक्शन लिया गया है. गुमशुदगी के एक केस में मुंबई से रिकवर कर लाई गई लड़की से रास्ते में छेड़छाड़ करने के आरोप में दरोगा को सस्पेंड किया गया है.

दरोगा पर हुआ ये एक्शन

बता दें कि गुमशुदगी के एक केस में मुंबई से रिकवर कर लाई गई लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में लाइन हाजिर किए गए कानपुर जिले के फेथफुलगंज चौकी के इंचार्ज गजेंद्र सिंह को सोमवार को निलंबित कर दिया गया.  एडिशनल सीपी हरीश चंदर ने इसकी पुष्टि की है, रेलबाजार थाना क्षेत्र से 22 सितंबर को 21 साल की लड़की के लापता होने के बाद उसकी गुमशुदगी दर्ज की गई थी. 10 अक्टूबर को कानपुर से गई पुलिस टीम ने उसे रिकवर कर लिया था. इसके बाद कार से उसे कानपुर लाया गया.  मुबंई से लाते वक्त हुई रास्ते भर में पुलिसकर्मी ने उससे छेड़छाड़ की थी. 

एडिशनल सीपी हरीश चंदर ने बताया कि, 'थाना रेल बाजार अन्तर्गत एक बालिग युवती की गुमशुदगी दर्ज की गयी थी जिसमें चौकी इंचार्ज फेथफुलगंज गजेंन्द्र सिंह को लगाया गया था.  युवती को बरामद कर उक्त पुलिसकर्मी द्वारा उसके साथ अभद्र व्यवहार व बैड टच की बात प्रकाश में आयी है. जांच के क्रम में प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर चौकी इंचार्ज फेथफुलगंज को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है.' 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या था पूरा मामला

गौरतलब है कि कानपुर के दारोगा गजेंद्र सिंह हाल ही में वे एक महिला सिपाही के साथ मुंबई गए थे, जहां वे कानपुर से गायब हुई एक महिला को ढूंढने में सफल रहे. हालांकि, इस मामले की गंभीरता तब बढ़ गई जब दारोगा महोदय ने गाड़ी से वापस आते समय महिला सिपाही और बरामद महिला के साथ अनुचित व्यवहार किया.  दारोगा द्वारा लगातार बैड टच और परेशान करने का सिलसिला पूरी यात्रा तक जारी रहा। इस घटना को महिला सिपाही ने भी देखा. हालांकि, उस समय किसी ने कोई विरोध नहीं किया, लेकिन महिला सिपाही ने दारोगा की हरकतों की रिपोर्ट करने का निर्णय कर लिया. 

कानपुर लौटने के बाद, महिला सिपाही ने अपने वरिष्ठ अधिकारी को सारी घटना की जानकारी दी. जांच में यह मामला सत्य साबित हुआ और दारोगा को फौरन निलंबित कर दिया गया. बता दें कि कानपुर के रेल बाजार इलाके की रहने वाली महिला कुछ समय पहले गायब हो गई थी, जिसके बाद उसके परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. जांच में पता चला कि महिला मुंबई में है और उसने शादी कर ली है. इस जानकारी के बाद दारोगा गजेंद्र सिंह और महिला सिपाही मुंबई पहुंचे और महिला को कानपुर वापस लाने में सफल रहे.

ADVERTISEMENT

कानपुर पहुंचने के बाद महिला को कोर्ट में पेश किया गया और उसके परिवार को सौंप दिया गया. इसके बाद महिला सिपाही ने डीसीपी एसके सिंह को दारोगा की हरकतें बताईं. जांच में बरामद महिला ने भी दारोगा की कहानी पुलिस को सुना दी, जिसके चलते दारोगा को लाइन हाजिर किया गया. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT