एग्जिट पोल

मदरसा Board Result: वाराणसी के आदित्य ने सुन्नी, पर्शियन में पाए खूब नंबर, मार्कशीट देख चौंक जाएंगे

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Uttar Pradesh Madarsa Board Result
Uttar Pradesh Madarsa Board Result
social share
google news

UP Madarsa Board Result 2024: गुरुवार को UP मदरसा बोर्ड रिजल्ट जारी कर दिया गया. यह रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट जारी हुआ. अभ्यर्थी मदरसा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर एग्जाम रिजल्ट सेक्शन में जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.  मदरसा बोर्ड ने मुंशी/मौलवी (सेकेंडरी), आलिम (सीनियर सेकेंडरी), कामिल और फाजिल परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया है. UP में 114723 मदरसा छात्रों ने इस बार परीक्षा दी थी. इनमें 101602 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा पास कर ली है. मदरसा बोर्ड में भी लड़कियों ने लड़कों पर बाजी मार ली है. 90. 3% लड़कियां पास हुई हैं, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 86.7 फीसदी रहा है. 

आपको बता दें कि अक्सर ये सोचा जाता है कि मदरसा बोर्ड में सिर्फ मुस्लिम स्टूडेंट्स ही होते हैं. लेकिन वाराणसी के महेश्वर सिंह और आरती सिंह के बेटे आदित्य सिंह ने ऐसी सोच के उलट मदरसा बोर्ड की सेकेंडरी (फारसी)-2 परीक्षा में फर्स्ट डिविजन से सफलता हासिल की है. आदित्य को मदरसा बोर्ड एग्जाम में खूब नंबर मिले हैं. यहां नीचे आप आदित्य की मार्कशीट देख सकते हैं. 

आदित्य को 600 में से कुल 495 नंबर मिले हैं. उन्हें थियोलॉजी सु्न्नी में 100 में 85, पर्शियन लिट्रेचर में 86, उर्दू लिट्रेचर में 76, अंग्रेजी में 82, हिंदी में 86 और सोशल स्टडी में 100 में 80 नंबर मिले हैं. आदित्य वाराणसी के अर्दली बाजार स्थित मदरसा खानम जान अरबी स्कूल से पढ़ाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT