Axis My India Exit Poll Result for Raebareli: रायबरेली सीट का एग्जिट पोल, राहुल गांधी का क्या हुआ?

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Axis My India Raebareli Exit Poll: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी 7 चरणों की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. अब 4 जून को निर्वाचन आयोग सभी यूपी की 80 समेत देश की सभी 543 सीटों के नतीजे घोषित कर देगा. इस बीच Lok Sabha Election 2024 के Exit Polls के आंकड़े जारी कर दिए गए हैं. रायबरेली सीट का भी एग्जिट पोल अब हमारे सामने है. 4 जून को काउंटिंग से पहले आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. यहां बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया, जबकि सपा और कांग्रेस के इंडिया गठबंधन से राहुल गांधी मैदान में हैं. क्या दिनेश प्रताप सिंह यहां से इंडिया गठबंधन के राहुल गांधी को हराने में कामयाब हो पाएंगे, इसका जवाब खबर में आगे जानिए.


रायबरेली लोकसभा सीट एग्जिट पोल-Exit Poll of Raebareli lok Sabha Seat

रायबरेली उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का आखिरी गढ़ बचा है. यहां से खुद राहुल गांधी सियासी मैदान में खड़े हुए थे. राहुल को रोकने के लिए भाजपा ने एक बार फिर दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया था. दूसरी तरफ बसपा ने यहां से ठाकुर प्रसाद यादव को मैदान में उतारा था. एग्जिट पोल की माने तो रायबरेली में कांग्रेस को जीत मिलती हुई दिखाई दे रही है. यहां से राहुल गांधी चुनाव जीत सकते हैं.

कैसे थे 2019 के नतीजे

2019 के आम चुनाव में कांग्रेस यूपी से केवल रायबरेली लोकसभा सीट ही जीत सकी थी. तब यहां से सोनिया गांधी ने जीत हासिल की थी. 2024 के आम चुनाव में राहुल गांधी के सामने यूपी में गांधी परिवार का अंतिम किला बचाने की चुनौती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वीडियो रिपोर्ट में देखें रायबरेली सीट का एग्जिट पोल

 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT