जयंत चौधरी के NDA के साथ आने के बाद BJP यूपी में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ सकती है?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

जयंत चौधरी लोकसभा चुनावों में बीजेपी के साथ!
जयंत चौधरी लोकसभा चुनावों में बीजेपी के साथ!
social share
google news

UP Political News: 80 लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश का सियासी माहौल काफी गर्म है. इन दिनों यूपी में एक सियासी नाम की खूब चर्चा है. यह नाम किसी और का नहीं बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पौते व राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी का है. बता दें कि मौजूद वक्त में जयंत चौधरी The Indian National Developmental Inclusive Alliance (INDIA) ब्लॉक का हिस्सा हैं. मगर अब जयंत आधिकारिक रूप से कभी भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का दामन थाम सकते हैं. ऐसे में अगर जयंत भी NDA के साथ आ जाते हैं तो फिर यूपी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसे आप रिपोर्ट में आगे जानिए.

यूपी में भाजपा कितनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव?

 

आपको बता दें कि अभी तक यूपी में NDA के बैनर तले भाजपा, अपना दल (सोनेलाल), निषाद पार्टी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. खबर है कि अपना दल 2 सीट, सुभापसा 2 सीट और निषाद पार्टी 1-2 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं, रालोद अगर NDA का हिस्सा बनती है तो उसकी भी 2 सीटों पर चुनाव लड़ने की खबर चल रही है. ऐसे में सहयोगी पार्टियों के साथ बंटवारे के बाद भाजपा यूपी में 72 से 73 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

 

 

यूपी में आज चुनाव हुए तो कौन रहेगा आगे?

 सर्वे के मुताबिक, अगर आज उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव हुए तो भाजपा नीत एनडीए यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 72 सीटों पर जीत का परचम लहराती दिख रही है. दूसरी तरफ विपक्षी ‘INDIA’ को लोकसभा चुनाव में भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. विपक्षी गठबंधन को 8 सीटे मिलती हुई दिख रही हैं. इसमें कांग्रेस को 1 सीट तो वहीं सपा प्लस को 7 सीटें मिलती हुई दिख रही हैं.      

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मायावती की पार्टी का नहीं खुलेगा खाता?

सर्वे में सबसे बड़ा झटका मायावती की बहुजन समाज पार्टी को लगा है. सर्वे की माने तो बसपा का यूपी में खाता भी नहीं खुलने जा रहा है. सर्वे में बसपा को शून्य सीटें दिखाई गई हैं.  

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT