Exit Poll: तो क्या राहुल-अखिलेश एक बार फिर…India TV-CNX के एग्जिट पोल का आंकड़ा चौंकाऊ है

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Election Exit Poll 2024
Lok Sabha Election Exit Poll 2024
social share
google news

Lok Sabha Election Exit Poll 2024: लोकसभा चुनावों के सभी चरणों का मतदान हो गया है. अब सभी की नजर 4 जून पर आ टिकी है. इसी बीच उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सभी की नजर है. देखना ये है कि क्या अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी यूपी में मोदी-योगी के विजय रथ को रोकने में कामयाब हो पाती है?

इसी बीच अब India TV-CNX का एग्जिट पोल सामने आ गया है.  India TV-CNX के एग्जिट पोल ने बता दिया है कि आखिर यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर क्या होने जा रहा है. क्या यूपी में भाजपा साल 2014 और 2019 लोकसभा वाले प्रदर्शन कर पाती है या नहीं? 

India TV- CNX एग्जिट पोल में क्या सामने आया?

India TV- CNX एग्जिट पोल की माने तो उत्तर प्रदेश में भाजपा एक बार फिर जबरदस्त प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक, यूपी में भाजपा को 62 से 68 सीट मिलती हुई दिखाई दे रही है. भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) और रालोद को भी 2-2 सीट मिलती हुई नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अखिलेश- राहुल को कितनी सीट मिल रही?

India TV- CNX एग्जिट पोल के मुताबिक, यूपी में एक बार फिर समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव और कांग्रेस को निराशा हाथ लगी है. India TV- CNX एग्जिट पोल के मुताबिक, सपा को 10 में से 16 सीट मिल सकती हैं. तो वहीं कांग्रेस को 1 से 3 सीट मिलती हुई दिखाई दे रही है.

बसपा का क्या रहा? 

India TV- CNX के एग्जिट पोल में सबसे बड़ा झटका बहुजन समाज पार्टी को मिलता हुआ दिख रहा है. एग्जिट पोल में बसपा को एक भी सीट नहीं दी गई है. एग्जिट पोल की माने तो यूपी में बसपा किसी भी सीट पर रेस में नहीं है और इस बार उसका सूपड़ा साफ हो सकता है. 

ADVERTISEMENT

नोट: यह महज एग्जिट पोल का दावा है. 4 जून को इस सीट पर नतीजे इससे अलग भी हो सकते हैं.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT