अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने पर प्रियंका गांधी ने दी ये प्रतिक्रिया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

priyanka gandhi kl sharma
priyanka gandhi kl sharma
social share
google news

Kishori Lal Sharma News: कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि गांधी परिवार के करीबी माने जाने किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है. शर्मा वह प्रमुख व्यक्ति हैं, जिन्होंने गांधी परिवार की गैर-मौजूदगी में दोनों प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों का काम-काज संभाला. अब अमेठी में किशोरी लाल शर्मा का मुकाबला भाजपा की स्मृति ईरानी से होगा. इस बीच किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से कांग्रेस का उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रियंका गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

प्रियंका ने शुक्रवार को X (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, "किशोरी लाल शर्मा जी से हमारे परिवार का वर्षों का नाता है. अमेठी, रायबरेली के लोगों की सेवा में वे हमेशा मन-प्राण से लगे रहे. उनका जनसेवा का जज्बा अपने आप में एक मिसाल है. आज खुशी की बात है कि श्री किशोरी लाल जी को कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से उम्मीदवार बनाया है. किशोरी लाल जी की निष्ठा और कर्तव्य के प्रति उनका समर्पण अवश्य ही उन्हें इस चुनाव ने सफलता दिलाएगा. ढेर सारी शुभकामनाएं."

 

 

राहुल होंगे रायबरेली से उम्मीदवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. राहुल की मां सोनिया गांधी 2004 से इस सीट से लोकसभा चुनाव जीतती आई हैं. परंपरागत रूप से गांधी-नेहरू परिवार के सदस्यों के कब्जे वाली इन दोनों सीट पर दावेदारों के नामों को लेकर पार्टी में गुरुवार से ही विचार-विमर्श चल रहा था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को दिनेश प्रताप सिंह को रायबरेली से अपना उम्मीदवार घोषित किया था. सिंह को 2019 लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT