अमेठी से स्मृति, रायबरेली से राहुल, कन्नौज से अखिलेश जीतेंगे या हार जाएंगे? मुंबई सट्टा बाजार का ये है प्रिडिक्शन

यूपी तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर में स्मृति गांधी, राहुल गांधी और अखिलेश यादव
तस्वीर में स्मृति गांधी, राहुल गांधी और अखिलेश यादव
social share
google news

UP Loksabha Elections: 19 अप्रैल 2024 को देश में शुरू हुआ लोकसभा चुनाव बस अब अपनी समाप्ति की ओर है. एक जून को सातवें और आखिरी फेज की वोटिंग होगी और फिर चार जून को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इस बीच चुनाव के नतीजे कैसे होंगे उसे लेकर कयासबाजी लगनी शुरू हो गई है. तमाम चुनावी विश्लेषकों के साथ-साथ अलग-अलग जगहों के सट्टा बाजार अपने-अपने दावे कर रहे हैं. इस बीच मुंबई के सट्टा बाजार ने उत्तर प्रदेश के नतीजों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. खबर में आगे जानिए मुंबई का सट्टा बाजार भाजपा को यूपी में कितनी सीटें दे रहा है और किन-किन उम्मीदवारों की जीत का अनुमान लगा रहा है.

मुंबई का सट्टा बाजार UP में भाजपा को दे रहा इतनी सीटें

मुंबई के टॉप बुकी ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि शुरुआत में यानी पहले चरण की वोटिंग से पहले भाजपा के नंबर ज्यादा थे. हालांकि तीन चरण की वोटिंग के बाद देखा गया कि भाजपा के लिए गिरावट का रुझान है. सट्टा बाजार फिलहाल उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को 64 से 66 सीटों पर जीतने की भविष्यवाणी कर रहा है.    

 

 

कुछ हॉट सीटें जहां सट्टा बाजार बहुत सक्रिय है, उन्हें फैंसी सीटें कहा जाता है. जानें यूपी की वो कौनसी सीटें हैं, जिनका सट्टा बाजार ने अनुमान लगाया है.

सट्टा बाजार के अनुमान, 

  1. अमेठी सीट पर भाजपा की स्मृति ईरानी को जीत मिल सकती है.
  2. रायबरेली सीट पर कांग्रेस के राहुल गांधी फतह हासिल कर सकते हैं.
  3. मैनपुरी सीट पर सपा की डिंपल यादव की जीत की बात कही जा रही है. 
  4. लखनऊ में भाजपा के राजनाथ सिंह ढाई लाख के वोटों के अंतर से चुनाव जीत सकते हैं. 
  5. सट्टा बाजार ने कन्नौज में अखिलेश यादव और मेरठ ने भाजपा के अरुण गोविल के जीतने की भविष्यवणी की है.

देश में सट्टा बाजार भाजपा को कितनी सीटें दे रहा?

 मुंबई के टॉप बुकी के मुताबिक, वोटिंग से पहले सट्टा बाजार देश में भाजपा को 315 से 325 सीटें और कांग्रेस को 45 से 55 सीटें मिलने का अनुमान लगा रहा था. हालांकि तीन चरण के मतदान के बाद भाजपा के लिए गिरावट का रुझान रहा. उस वक्त भाजपा को 270 से 280 सीटें मिलती दिख रही थीं. जबकि कांग्रेस 70 से 80 सीटों की ओर अच्छी बढ़त दिखा रही थी.    

 

 

हालांकि अब 6 चरणों की वोटिंग के बाद एक बार फिर हालात बदल गए हैं. सट्टा बाजार फिलहाल भाजपा के 295 से 305 सीटें जीतने के पक्ष में है. जबकि कांग्रेस के लिए बाजार का पूर्वानुमान 55 से 65 सीटों का है. शीर्ष सट्टेबाज ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "बाजार ने कभी भी 400 पार नारे का समर्थन नहीं किया. सट्टा बाजार के भाव के मुताबिक 350 सीटें भी संभव नहीं लगतीं."
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT