Ayodhya Ram Mandir: जैश-ए-मोहम्मद ने दी अयोध्या राम मंदिर पर हमले की धमकी, अभी तक क्या पता चला?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir
social share
google news

UP News: अयोध्या राम मंदिर को लेकर आतंकवादी हमले की धमकी दी गई है. राम मंदिर के निर्माण के बाद हर रोज लाखों श्रद्धालु अयोध्या राम मंदिर में दर्शन करने यहां आ रहे हैं. ऐसे में आतंकी धमकी से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक,  आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने अयोध्या राम मंदिर को लेकर धमकी दी है. 

आतंकी संगठन ने बकायदा ऑडियो जारी करते हुए राम मंदिर में आतंकी हमला करने की धमकी दे डाली है.  पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने राम मंदिर को बम से उड़ाने की बात कही है. 

हाई अलर्ट पर अयोध्या

बता दें कि आतंकी संगठन का ऑडियो सामने आने के बाद अयोध्या को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है. राम मंदिर और अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इसी के साथ वहां के अहम मंदिरों और महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था पर भी पैनी नजर रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि आतंकी हमले की धमकी को देखते हुए अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट की भी सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है. खुद एसएसपी अयोध्या राज करण नैय्यर ने महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है. सुरक्षा एजेंसिया फिलहाल आतंकी संगठन के ऑडियो की जांच पड़ताल कर रही हैं.

पहले भी आतंकी संगठन कर चुका है अयोध्या में हमला

आपको बता दें कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर पहले भी हमले की कोशिश कर चुका है. हालाकि 5 जुलाई 2005 के दिन हुए इस आतंकी हमले को सुरक्षा एजेंसियों ने विफल कर दिया था. इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने हमला करने आए सभी आतंकियों को मार गिराया था. इसके बाद से अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था सुरक्षा एजेंसियों के हाथों में रहती है.

ADVERTISEMENT

एनएसजी कमांडो के हाथों में रहेगी मंदिर की सुरक्षा

मिली जानकारी के मुताबिक, श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निकट ही अब एनएसजी का बेस बनाया जा रहा है. इसके तैयार होने के बाद एनएसजी कमांडो की भी तैनाती अयोध्या में की जाएगी. अयोध्या धाम की सुरक्षा व्यवस्था को विभिन्न एरिया में विभाजित कर दिया है. 

क्या बोले अयोध्या के एसएसपी? 

अयोध्या के एसएसपी राजकरण नय्यर ने अयोध्या की सुरक्षा की बात करते हुए कहा, अयोध्या धाम की सुरक्षा पहले से ही सख्त है. यहां की सुरक्षा व्यवस्था को विभिन्न क्षेत्रों में विभाजित किया गया है और यहां वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है. विभिन्न जोन में सुरक्षाकर्मी पहले से ही तैनात हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT