अयोध्या रेप केस: आरोपी सपा नेता मोईद खान के यहां फिर पहुंचा बुलडोजर, एक्शन की तैयारी में सरकार

बनबीर सिंह

ADVERTISEMENT

Ayodhya Rape Case
Ayodhya Rape Case
social share
google news

UP News: अयोध्या रेप केस के आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता मुईद खान से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि आरोपी सपा नेता के खिलाफ यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार एक बार फिर बुलडोजर एक्शन की तैयारी में हैं. बता दें कि सपा नेता की जमीन पर बुलडोजर पहुंच चुका है.

दरअसल रेप के आरोपी सपा नेता का मल्टी कंपलेक्स है. इसमें कई दुकान और एक बैंक भी है. अभी तक प्रशासन दुकान और बैंक के दूसरी जगह शिफ्ट होने का इंतजार कर रहा था. अब जब बैंक और दुकान अन्य स्थानों पर शिफ्ट हो गए हैं, तो प्रशासन आज बुलडोजर एक्शन मल्टी कॉम्प्लेक्स पर कर सकता है. प्रशासन का बुलडोजर मौके पर पहुंच चुका है. माना जा रहा है कि किसी भी वक्त बुलडोजर की कार्रवाई शुरू हो सकती है.

मोईद खान का परिवार गया है हाईकोर्ट

आपको ये भी बता दें कि रेप के आरोपी सपा नेता मोईद खान का परिवार इस कार्रवाई के खिलाफ हाई कोर्ट भी गया है. मगर प्रशासन सुनवाई से पहले ही बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंच चुका है. आरोप है कि मोईद खान ने एक तिहाई तालाब की भूमि का अतिक्रमण करके ये मल्टी कॉम्प्लेक्स बनाया था. ऐसे में प्रशासन आज एक बार फिर बुलडोजर एक्शन करके अतिक्रमण हटा रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि इससे पहले भी प्रशासन आरोपी सपा नेता मोईद खान के खिलाफ बुलडोजर एक्शन ले चुका है. उस दौरान भी प्रशासन ने अवैध कब्जाई संपत्ति को तोड़ डाला था.

क्या है अयोध्या रेप कांड?

आपको बता दें कि अयोध्या पुलिस ने 30 जुलाई को जिले के पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा नगर में बेकरी संचालित करने वाले मोईद खान और उसके कर्मचारी राजू खान को दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि मोईद और राजू खान ने दो महीने पहले नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया और इस कृत्य को रिकॉर्ड भी किया. इस घटना के बारे में तब पता चला जब मेडिकल जांच के दौरान पीड़िता गर्भवती हो गई. जांच में ये भी सामने आया था कि क्षेत्र के दूसरे सपा नेता लगातार पीड़िता और उसके परिवार पर समझौता करने का दवाब बना रहे थे और उसे धमका रहे थे. बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी मोईद खान के साथ अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद का भी फोटो सामने आया था.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT