G-20 को लेकर नोएडा को हाई अलर्ट पर रखा गया, इन स्थानों पर 24 घंटे तैनात रहेगी पुलिस

भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Noida News: भारत G20 की ऐतिहासिक मेजबानी कर रहा है. दिल्ली सहित पूरे एनसीआर को सजा दिया गया है. विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के लिए दिल्ली में पुलिस और बाकी सुरक्षा एजेंसियां लगी हुई हैं. बता दें कि कुछ डेलीगेट्स नोएडा में भी रुकेंगे, जिसको लेकर पूरे शहर को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

दरअसल, दिल्ली पुलिस से मिली एडवाइजरी के बाद नोएडा पुलिस ने भी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की थी. गुरुवार शाम 5 बजे से ही नोएडा में कमर्शियल वहानों के आवाजाही पर रोक लगा दिया गया. केवल इमरजेंसी सेवाएं जैसे दूध, ब्रेड और दवाइयों को ले जाने की अनुमति दी गई है. दिल्ली से जुड़ने वाले सभी बॉर्डर्स पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

साथ ही कुछ डेलीगेट्स नोएडा के होटल और गेस्ट हाउस में रुक सकते हैं, जिसको लेकर पुलिस ने जिले के होटलों और गेस्ट हाउस का वेरिफिकेशन कर सुरक्षा को बढ़ा दिया है. 24 घंटे तीन शिफ्ट में सभी बॉर्डरों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. दिल्ली से लगने वाले सभी इलाकों में सघन वेरिफिकेशन ड्राइव चलाया जा रहा है. G20 में भाग लेने आए कुछ विदेशी मेहमान ताजमहल का दीदार करने जा सकते हैं. ऐसे में नोएडा पुलिस ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के साथ यमुना एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा को बढ़ा दिया है.

एडवाइजरी के तहत गुरुवार शाम 5 बजे से जिले में मालवाहक कमर्शियल वाहनों की जिले में नो एंट्री है. साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर भी कमर्शियल वाहनों को रविवार रात 12 बजे तक बैन किया गया है. विदेशी मेहमान अगर आगरा या किसी दूसरे टूरिस्ट प्लेस की तरफ मूव करेंगे तो नोएडा पुलिस उन्हें सेफ ट्रैफिक के साथ पूरी सुरक्षा मुहैया करवाएगी.

नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा, “G20 को देखते हुए दिल्ली पुलिस के साथ हुई कॉर्डिनेशन बैठक में उनके द्वारा जो वेरिफिकेशन की रिक्वेस्ट की गई थी, वो हमने करवा के भेज दी है. दिल्ली में सभी मालवाहक बैन हैं, जिन्हें हम ईस्टर्न पेरिफेरल से भेज रहे हैं. पूरे जिले को हाइ अर्लट पर रखा गया है. जितने भी होटल, गेस्ट हाउस हैं, उनमें भी वेरिफिकेशन ड्राइव चलाया हां रहा है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT