नोएडा की डॉक्टर पूजा गोयल को फोन पर बोला कि आपने शेयर किया पोर्न फिर उनके साथ यूं हुई ठगी

भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

Cyber Crime
Cyber Crime
social share
google news

UP News: साइबर अपराधियों ने अपराध को अंजाम देने के लिए अब अलग-अलग तरीके अपनाने शुरू कर दिए हैं. अब वह अलग-अलग पैटर्न से लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. ताजा मामला नोएडा से सामने आया है. यहां एक महिला डॉक्टर को साइबर अपराधियों ने अपना निशाना बना लिया. साइबर अपराधियों ने पहले पोर्न वीडियो शेयर करने के केस में महिला डॉक्टर को डराकर उन्हें डिजिटल अरेस्ट किया और फिर महिला डॉक्टर के खाते से करीब 60 लाख रुपये उड़ा लिए. अब पीड़िता ने नोएडा साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज करवाया है.

क्या है पूरा मामला? 

मिली जानकारी के मुताबिक,  40 वर्षीय डॉ. पूजा गोयल एक स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं. बीते 13 जुलाई को डॉ. पूजा को 7827036104 मोबाइल नंबर से फोन आया. उनसे कहा गया कि वह  TRAI से बात कर हैं. इस दौरान उन्होंने महिला डॉक्टर को मुंबई के तिलक नगर पुलिस स्टेशन से जोड़ दिया. 

इस दौरान उनसे कहा गया कि उनके खिलाफ अवैध पोर्न वीडियो शेयर करने को लेकर केस दर्ज किया गया है और उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो गया है. डॉक्टर से बोला गया कि उनका नाम नरेश गोयल के साथ मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी जोड़ दिया गया है और उनके ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत केस भी दर्ज कर दिया गया है. अपराधियों ने डॉ को बताया कि वह पुलिस की तरफ से बात कर रहे हैं और उन्हें बताना चाहते हैं कि उनके परिवार को जान का खतरा है और उनकी बेटी का भी अपहरण हो सकता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फिर की ठगी और 60 लाख रुपये हुए साफ

मिली जानकारी के मुताबिक,  साइबर ठगों द्वारा इसके बाद डॉ पूजा गोयल को डराया गया और कहा गया कि अब उनके पास इन सब से बाहर निकलने का सिर्फ एक ही तरीका है. उनसे कहा गया कि वह अपना सारा पैसा उनके बैंक खातों में ट्रांसफर कर दें. 

डर कर पीड़िता ने अपने बैंक में पड़ा 59 लाख 54 हजार रुपये साइबर ठगों को दे दिए. डॉ पूजा के एसबीआई खाते से 2 दिनों में यानी 15 जुलाई और 16 जुलाई के बीच पूरे पैसे ट्रांसफर किए गए. इस दौरान साइबर ठग लगातार पूजा गोयल को वीडियो कॉल करते रहे. फिर जाकर पीड़िता को समझ आया कि वह साइबर ठग का बड़ा शिकार हो चुकी हैं.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ये बताया

बता दें कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. इस पूरे मामले पर एसीपी साइबर क्राइम विवेक रंजन राय ने बताया,  महिला से पोर्न वीडियो सर्कुलेशन को लेकर FIR की बात कही गई थी. इसी के साथ उनसे मनी लांड्रिंग की भी बात की गई थी. फिर उनके खातों से पैसे निकलवा लिए गए. केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT