ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की ACEO बनी IAS प्रेरणा सिंह, बी.टेक वाली इन अधिकारी का अब तक रहा ऐसा सफर

यूपी तक

ADVERTISEMENT

IAS Prerna Singh
IAS Prerna Singh
social share
google news

UP News: आईएएस प्रेरणा सिंह को अहम जिम्मेदारी मिली है. उन्हें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया है. अब प्रेरणा सिंह नोएडा की जिम्मेदारी संभालेंगी. जैसे ही सरकार की तरफ से ये आदेश जारी हुआ, आईएएस प्रेरणा सिंह चर्चाओं में गई हैं. लोग जानना चाहने लगे कि आखिर कौन हैं ये आईएएस अधिकारी प्रेरणा सिंह, जिनको नोएडा में इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिली है?

कौन हैं आईएएस प्रेरणा सिंह?

बता दें कि आईएएस प्रेरणा सिंह उत्तर प्रदेश कैडर की अधिकारी हैं. वह साल 2017 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. प्रेरणा सिंह दिल्ली की रहने वाली हैं. उनका जन्म 15 अगस्त 1992 में हुआ था. उन्होंने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. इंजीनियरिंग के दौरान ही उनका मन सिविल सेवा का बना और उन्होंने आईएएस की तैयारी शुरू कर दी. 

कुछ ही समय में उन्होंने काफी कठीन माने जाने वाली आईएएस की परीक्षा पास कर ली और साल 2017 में उनका चयन आईएएस के तौर पर हो गया.   

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि आईएएस प्रेरणा सिंह लंबे समय से मैटरनिटी लीव पर थीं. अब वह वापस छुट्टी से लौटी हैं. ऐसे में सरकार ने उन्हें नोएडा की बड़ी जिम्मेदारी दी है और उन्हें ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की CEO बनाकर भेजा है. ,

कहां-कहां रह चुकी है तैनाती

आपको बता दें कि साल 2017 के बाद से आईएएस प्रेरणा सिंह की तैनाती उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रही है. उनकी तैनाती कानपुर, मुरादाबाद, हापुड़ और इटावा जैसे में रही है और यहां उन्होंने प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर बड़ी जिम्मेदारी निभाई हैं.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT