गोरखपुर के चिड़ियाघर में क्वॉरेंटाइन में रखा गया चौथा नरभक्षी भेड़िया, क्यों हो रही इसके साइज की चर्चा

रवि गुप्ता

ADVERTISEMENT

Bahraich Wolf Attack News
Bahraich Wolf Attack News
social share
google news

Bahraich Wolf Attack News: बहराइच में आदमखोर भेड़िए के आतंक से लोगों को बचाने की कवायद जारी है. मालूम हो कि बहराइच में गांववालों पर हमला करने वाले भेड़ियों के समूह में से चार भेड़ियों को अब तक पकड़ लिया गया है. इनमें से दो भेड़ियों को लखनऊ के चिड़ियाघर भेज दिया गया है, जबकि एक भेड़िये की मौत हो गई है. इसी बीच, सबसे बड़ा और खतरनाक माने जा रहे नर भेड़िए को गोरखपुर के चिड़ियाघर में गुरुवार रात लगभग 10 बजे पहुंचा दिया गया. इस भेड़िये का साइज को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बाकी भेड़ियों में सबसे अधिक खतरनाक हो सकता है. 

गोरखपुर चिड़ियाघर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर योगेश प्रताप सिंह ने जानकारी दी कि रात होने के कारण भेड़िए को फिलहाल क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. उसके खाने-पीने का इंतजाम कर दिया गया है, लेकिन देर रात होने की वजह से अधिक परीक्षण संभव नहीं हो पाया है. डॉक्टर ने बताया भेड़िए की अब विस्तृत जांच की जाएगी.

 

 

वन विभाग द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक भेड़ियों ने 35 से अधिक गांवों के निवासियों को आतंकित कर रखा है और अब रक चार भेड़ियों के पकड़े जाने से स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि झुंड में शामिल दो अन्य भेड़ियों की तलाश की जा रही है. गौरतलब है कि बहराइच में पिछले डेढ़ महीने में भेड़ियों के हमलों में छह बच्चों और एक महिला की मौत हुई है. इनमें ताजातरीन हमला सोमवार और मंगलवार की रात को एक गांव में हुआ था. भेड़ियों को पकड़ने के लिए 16 टीम काम कर रही हैं और 12 जिला स्तरीय अधिकारी भी यहां तैनात हैं. 

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इससे पहले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वन एवं पर्यावरण मंत्री अरुण सक्सेना के निर्देश पर प्रमुख मुख्य वन संरक्षक एवं विभागाध्यक्ष सुधीर कुमार शर्मा और श्रीवास्तव बुधवार को अभियान की निगरानी के लिए बहराइच पहुंचे.
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT