जान देने वाले हरीश और संचिता की थी इंटरकास्ट मैरिज, लड़की के डॉक्टर पिता ने सारी कहानी बताई

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रहने वाले मशहूर मनोचिकित्सक की बेटी  संचिता शरण  और दामाद हरीश की आत्महत्या की खबर ने हर किसी को हैरान कर रखा है. बता दें कि हरीश और संचिता कक्षा 11वीं से एक दूसरे को पसंद करते थे. सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने शादी भी कर ली. हालांकि इस खूबसूरत रिश्ते का अंदाम ऐसा होगा इसकी कल्पना किसी ने नहीं की होगी. ऐसे में लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर क्या वजह रही होगी जिससे उनके दामाद हरीश ने वाराणसी के एक होटल  में जाकर आत्महत्या कर ली. 


हरीश और संचिता ने की थी इंटरकास्ट मैरिज

मनोचिकित्सक डॉ. रामशरण ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनकी बेटी संचिता शरण ने साल 2021 में हरीश बागेश के साथ लव मैरिज की थी. दोनों एक-दूसरे को पागलों की तरह बेइंतहा प्‍यार करते थे. उनके दामाद बिहार के पटना के रहने वाले थे. दामाद भूमिहार और वो लोग कायस्‍थ हैं. हरीश के पिता को ये शादी स्‍वीकार नहीं थी. हरीश फरवरी में नौकरी छोड़कर उनके पास ही रह रहे थे. सबकुछ ठीक-ठाक था. उन लोगों को ऐसा अंदेशा भी नहीं था कि हरीश ऐसा करेगा. अचानक जब सुबह ये खबर आई कि हरीश ने आत्‍महत्‍या कर ली है, तो उनकी बेटी संचिता छत के ऊपर से कूद गई. उसकी दो-चार मिनट के अंदर मौत हो गई. कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. 


आखिर क्या हुआ था उस दिन

गोरखपुर के कैंट थानाक्षेत्र के सिविल लाइंस में रहने वाले मशहूर मनोचिकित्‍सक डॉ. रामशरण के दामाद ने सारनाथ के एक होटल में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. रविवार 7 जुलाई की सुबह 9:45 बजे के करीब जब ये खबर सारनाथ पुलिस ने मोबाइल पर चिकित्‍सक को दी, तो उनकी 30 वर्षीय बेटी संचिता शरण ने घर की छत की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया. घटना के बाद मौके पर पहुंची कैंट पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्‍य संकलन किया और लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कौन है डॉ. रामशरण? 

मनोचिकित्‍सक डॉ. रामशरण कि गिनती गोरखपुर के मशहूर डॉक्टरों में होती है.  सिविल लाइंस के पार्क रोड पर सचित हास्पिटल के नाम से उनका नर्सिंगहोम है. यहीं पर वे आने वाले मरीजों का इलाज करते हैं. डॉ. रामशरण के नर्सिंग होम के ऊपरी तल पर उनका आवास भी है. उनका बेटा अमेरिका रहता है. छोटी बेटी मुंबई में फिल्‍म इंडस्‍ट्री में काम करती है. मंझली बेटी 30 वर्षीय संचिता शरण ने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया था.  

पुलिस ने ये बताया

गोरखपुर के एसपी सिटी कृष्‍ण कुमार बिश्‍नोई ने बताया कि गोरखपुर के कैंट थानाक्षेत्र के सिविल लाइन्‍स पार्क रोड पर डॉ. रामशरण का नर्सिंग होम है. उन्‍होंने पुलिस को सूचना दी कि उनकी बेटी ने छत से कूदकर आत्‍महत्‍या कर ली है. उन्‍होंने बताया कि मौके पर पहुंचकर आलाधिकारियों और कैंट पुलिस के साथ उन्‍होंने भी मौके का मुआयना किया. रविवार सुबह ही उनके परिवार को सूचना मिली कि वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र में डॉ. रामशरण के दामाद ने भी एक होटल में आत्‍महत्‍या की थी. इसकी सूचना मिलने के बाद उनकी बेटी ने भी छत से कूदकर आत्‍महत्‍या कर ली. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. इनके दामाद बैंक में काम करते थे.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT