गंगा में डूबे डिप्टी डायरेक्टर की पांच दिन बाद भी कोई खबर नहीं, सामने आई आखिरी तस्वीर

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

आदित्य वर्धन सिंह अपने दोस्त के साथ
Kanpur
social share
google news

Kanpur News : कानपुर के नानामऊ घाट पर शनिवार, 31 अगस्त को गंगा में नहाते समय यूपी स्वास्थ्य विभाग के 45 वर्षीय अधिकारी आदित्य वर्धन सिंह अपने दोस्तों के साथ डूब गए थे. आज पांच दिन बीत जाने के बावजूद भी उनकी बॉडी का पता नहीं चल सका है. स्थानीय पुलिस प्रशासन उनकी तलाश में जुटा हुआ है और पीएसी की मोटरबोट से गंगा में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, हालांकि एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की टीमें वापस लौट चुकी हैं. वहीं मौत से पहले आदित्य वर्धन सिंह की आखिरी तस्वीर सामने आई है. 

आदित्य वर्धन सिंह का आखिरी तस्वीर आई सामने

घटना के समय आदित्य अपने दोस्तों योगेश मिश्रा और प्रदीप तिवारी के साथ गंगा नहाने आए थे. बताया जा रहा है कि आदित्य ने प्रदीप से फोन लाने को कहा था ताकि वे कुछ तस्वीरें खिंचवा सकें, लेकिन प्रदीप के फोन लाने तक आदित्य गहरे पानी में चले गए और डूब गए. इस बीच, एक आखिरी फोटो सामने आई है जिसमें आदित्य अपने दोस्त योगेश के साथ नहाते हुए नजर आ रहे हैं. 

पांच दिन बाद भी तलाश है जारी

जब आदित्य डूब रहे थे, तो उनके दोस्तों ने घाट पर खड़े गोताखोरों से मदद मांगी. गोताखोरों ने पहले 10 हजार रुपयों की मांग की, जिसे प्रदीप ने ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और आदित्य पानी में डूब चुके थे.  पिछले पांच दिनों से पुलिस प्रशासन 50 किलोमीटर के दायरे में लगातार बॉडी की तलाश कर रहा है. दर्जनों स्टीमर बोट्स और ड्रोन कैमरों की मदद से गंगा बैराज तक तलाश जारी है, आशंका जताई जा रही है कि आदित्य की बॉडी गंगा के किनारे घनी झाड़ियों में फंसी हो सकती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ऑस्ट्रेलिया से वापस आए माता-पिता

आदित्य के परिजन अभी तक मीडिया के सामने नहीं आए हैं. उनके चचेरे भाई वरिष्ठ आईएएस ऑफिसर हैं और पत्नी जज हैं. उनके माता-पिता और बहन ऑस्ट्रेलिया से लौट आए हैं. कानपुर के एडीसीपी बृजेश द्विवेदी ने कहा कि पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही बॉडी को खोज लिया जाएगा. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT