कानपुर में इयर फोन ने ले ली 2 मजदूरों की जान! आप भी हो जाइए सतर्क, कभी भी हो सकता है ऐसा हादसा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से हैरतअंगेज मामला सामने आया है. बता दें कि यहां दो मजदूर गौरीगंज के आंधी गांव में काम करने जा रहे थे, तभी अचानक प्रतापगढ़-कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई है. 'आजतक' की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों ने कान में इयर फोन लगा रखा था. कान में इयर फोन लगाकर दोनों रेलवे लाइन क्रॉस कर रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें ट्रेन आने का पता नहीं चला और उनकी मौत हो गई. 

टिन शेड लगाने जा रहे थे मजदूर

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, घटना गौरीगंज थाना क्षेत्र में हुई. यहां सीतापुर जिले के प्रमोद यादव (28) और लखीमपुर के  रोहित विश्वकर्मा (24) की ट्रेन की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई. दोनों गौरीगंज के आंधी गांव में निर्माणाधीन अनाज गोदाम में टिन शेड लगाने जा रहे थे. इसी दौरान रेलवे ट्रेक पार करते समउ ट्रेन आई और दोनों मौत का शिकार हो गए. क्षेत्राधिकारी (गौरीगंज) अखिलेश वर्मा ने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. 

सुरक्षा नियमों की अनदेखी

इस घटना ने एक बार फिर से सुरक्षा नियमों की अनदेखी को उजागर किया है. रेलवे ट्रैक पार करते समय इयरफोन या मोबाइल फोन का उपयोग न करने की कई बार हिदायतें दी जाती हैं, लेकिन बावजूद इसके ऐसी लापरवाहियां जानलेवा साबित हो रही हैं. स्थानीय प्रशासन ने इस मामले पर चिंता जताते हुए लोगों को रेलवे क्रॉसिंग पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील की है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT