लखनऊ में तोड़े जाएंगे 3000 मकान? हैदर कैनाल किनारे अवैध कब्जे को हटाने को लेकर हुआ ये फैसला

सत्यम मिश्रा

ADVERTISEMENT

Haider Canal News (Representative image)
Haider Canal News (Representative image)
social share
google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जल्द एक बार फिर अवैध कब्जे को लेकर नकेल कसी जाएगी. बताया जा रहा है कि कुकरैल नदी के बाद अब हैदर कैनाल नाले के किनारे अवैध कब्जे को लखनऊ प्रशासन जल्द ही खाली कराएगा और इस दौरान तकरीबन 3000 स्थाई और अस्थाई मकान चिह्नित कर ढहाए जाएंगे. 

कितनी है हैदर कैनाल की लंबाई?

हैदर कैनाल की लंबाई तकरीबन 15 किलोमीटर के आसपास बताई जा रही है. आबादी के लिहाज से हैदर कैनाल के पास आबादी लगभग 50 हेक्टेयर में फैली हुई है. ऐसे में लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार की अध्यक्षता में टीमों का गठन भी हो चुका है और एक्शन के लिए निर्देश भी दिए चुके हैं, जिसमें नाले के दोनों तरफ अवैध अतिक्रमण को हटाया जाएगा. डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह पाया पाया गया है कि अवैध कब्जे के चलते दिन-ब-दिन नाले की चौड़ाई कम होती जा रही है. 

चंद्रशेखर ने लोगों को दिया था ये आश्वासन 

आपको बता दें कि आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के मुखिया और नगीना सांसद चंद्रशेखर अभी हाल ही में जब लखनऊ आए थे तो उन्होंने छितवापुर इलाकों का दौरा किया था. यहां पर स्थानीय लोगों ने इस मुद्दे को चंद्रशेखर के साथ साझा किया था. इसको लेकर चंद्रशेखर ने आश्वाशन दिया था कि वह संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे. फिलहाल जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार के निर्देश पर एक सप्ताह तक ड्राइव चलाकर कब्जा हटाया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT