एक-दो नहीं इस एंडेवर से निकला 12.5 किलो सोना! मथुरा के मांट में कौन दौड़ा रहा था 'कुबेर का रथ'?

मदन गोपाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mathura News: उत्तर प्रदेश की मथुरा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. बता दें कि मथुरा पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक एंडेवर कार से एक या दो किलो नहीं बल्कि एक साथ 12.5 किलो सोने के जेवर बरामद किए हैं. पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर मथुरा के मांट इलाके में 'कुबेर का रथ' कौन दौड़ा रहा था? इस मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिसकर्मियों और आबकारी विभाग के कर्मियों की टीमों ने शराब की तस्करी की जांच के दौरान यह बरामदगी की है. इस दौरान एंडेवर कार में 12 पैकेट मिले, जिनमें कुल 12.5 किलोग्राम सोने के जेवर थे. 

मांट में कौन चला रहा था 'कुबेर का रथ'?

 

पुलिस के मुताबिक, कार चालक इन आभूषणों के सिलसिले में कोई वैध कागजात नहीं दिखा सका इसलिए आभूषणों को व्यापार कर विभाग को सौंप दिया गया है. विभाग मामले की जांच में जुटा है. पुलिस ने बताया कि कार चालक विवेक गुप्ता ने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह आभूषणों की खेप को देवरिया ले जा रहा था. पुलिस के मुताबिक, वाहन और आभूषण दोनों जब्त कर लिए गए. 

 

 

पुलिस ने क्या बताया?

एसपी ग्रामीण मथुरा त्रिगुण विशेन ने कहा, ''मांट टोल पर जब चेकिंग की जा रही थी तो एक कार से करीब 12.5 किलो सोना बरामद हुआ. सोना दिल्ली से लाया गया था. कार चालक सोने के संबंध में कोई कागज नहीं दिखा सका, इसलिए जीएसटी और आईटी विभाग को इसके बारे में बता दिया गया है. कार्रवाई की जा रही है.''
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT