यूपी के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली पर खुशखबरी, योगी सरकार ने बोनस देने का किया एलान

यूपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी के सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार ने दिया तोहफा
यूपी के सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार ने दिया तोहफा
social share
google news

UP Diwali Gift: उत्तर प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए दिवाली की खुशियाँ और भी बढ़ गई हैं, क्योंकि योगी सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी साझा की गई है. इस घोषणा में जिन कर्मचारियों को लाभ मिलेगा, उनमें सरकारी विभागों के अलावा नगर निकाय और जिला पंचायतों में काम कर रहे सभी पूर्णकालिक अराजपत्रित कर्मचारी भी शामिल हैं. 

यूपी में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

योगी सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस देने का फैसला किया है. इस बोनस का लाभ राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं के कर्मचारी, स्थानीय निकाय, जिला पंचायत और राज्य के विभागों के कार्य प्रभारित अधिष्ठान के कर्मचारी और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी उठा सकेंगे.  बता दें कि योगी सरकार के इस घोषणा से पहले केंद्र सरकार ने भी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा की थी. 

केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में तीन फीसदी की महंगाई बढ़ोतरी का तोहफा मिला है. इसके अलावा, किसानों को भी केंद्र सरकार ने दिवाली गिफ्ट देते हुए रवि सीजन की फसलों के मिनिमम सपोर्ट प्राइस (MSP) में इजाफा किया है. गेहूं की फसल पर प्रति क्विंटल 150 रुपये और सरसों पर 300 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की गई है. दिवाली के पहले यह दोनों घोषणाएँ राज्य और केंद्रीय कर्मचारियों और किसानों के लिए राहत भरी खबरें लेकर आई हैं, जो उनकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT