प्यार में पड़कर बांदा की 'शहजादी' पहुंची दुबई, अब मिली उसे फांसी की सजा, ये कहानी जान हैरान रह जाएंगे

यूपी तक

ADVERTISEMENT

 Shahzadi Gets death penalty in Dubai
Shahzadi Gets death penalty in Dubai
social share
google news

Shahzadi Gets death penalty in Dubai : उत्तर प्रदेश के बांदा की ये कहानी आपको हैरान कर देगी.  सोशल मीडिया पर प्यार में पड़कर एक मुस्लिम लड़की दुबई पहुंच जाती है और फिर उसे वहां फांसी की सजा मिलने की खबर आती है. फांसी की खबर सुनते ही लड़की के माता-पिता के पैरों के नीचे से जमीन खींच जाती है. अब बूढ़े मां-बाप अपनी बेटी को वापस लाने के लिए यूपी सरकार और केंद्र सरकार से घुहार लगा रहे हैं. 

फेसबुकिया प्यार में पड़कर पहुंची दुबई

बता दें  बांदा की रहने वाली शहजादी नाम की लड़की का जीवन एक बड़े सपने और अनजाने प्यार में पड़कर तबाह हो गया.  फेसबुक पर मिले एक युवक के प्यार में पड़कर शहजादी अपना शहर बांदा छोड़कर आगरा आ गई. युवक के प्रेमजाल में उलझी शहजादी को ये नहीं पता था कि यह रोमांटिक सफर उसे मौत के मुंह में ले जाएगा.

बता दें कि बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा मुगली गांव के रहने वाले सब्बीर खां की सबसे छोटी बेटी, शहजादी, आठ वर्ष की उम्र में चूल्हे में खाना बनाते समय जलने के बाद भी अपनी जिजीविषा को नहीं खोई थी। बचपन में हुए इस हादसे ने उसके चेहरे को बदसूरत कर दिया था, लेकिन उसके मन की सुंदरता कभी नहीं बदल सकी. शहजादी सामाजिक और गरीबों की मदद करने का लगातार प्रयास करती रही. बांदा की ही एक सामाजिक संस्था में उसने अपना योगदान देना शुरू किया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पिता ने बताई पूरी कहानी

आगरा के रहने वाले उजैल नामक लड़के से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हो गई और उजैल ने उससे झांसे में लेकर दुबई भेजने की बात कही. उसने उसे बातों में फंसाकर बताया कि उसके बुआ और फूफा दुबई में रहते हैं और वहां शहजादी के चेहरे का इलाज भी हो जाएगा। पिता का आरोप है कि युवक ने पहले उसे डेढ़ लाख रुपये में बेचा, फिर उसे चार महीने के बच्चे की मौत के जुर्म में फंसा दिया.

जब शहजादी दुबई पहुंची, तो उसे नाजिया नाम की एक महिला के घर रखा गया. बच्चे की देखभाल करते समय एक दिन नाजिया ने जबरदस्ती उसे टीके का इंजेक्शन लगवाने ले गई. इसके बाद बच्चे की तबियत बिगड़ने लगी और वो मर गया. बच्चे की माँ ड्यूटी पर चली गई थी। घर में सिर्फ दादी थी, जिन्होंने भी बच्चे की माँ को स्थिति की जानकारी दी. अस्पताल ले जाने पर भी कोई सुधार नहीं हुआ और बाद में बच्चे की मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

अब 21 सितम्बर को उसे होगी फांसी

बच्चे की मौत के कई माह बाद उसके परिजनों ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस जांच में किसी ने शहजादी पर आरोप नहीं लगाया, बावजूद इसके दस दिन बाद पुलिस ने उस पर बच्चे की देखभाल न करने का आरोप लगाकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी.  दुबई के कानून के मुताबिक, शहजादी को इस गंभीर आरोप में जेल भेज दिया गया. दुबई में कानूनी प्रक्रिया तेजी से चलती है, और इसलिए जल्द ही कोर्ट ने निष्कर्ष निकाला और शहजादी को मौत की सजा सुनाई गई. शहजादी के परिवार और दोस्तों को इस दुर्घटना ने सदमे और दुःख में डाल दिया है. बांदा में उसके घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT