Bahraich Wolf Attack: घर में नहीं था दरवाजा और भेड़िया 11 साल की सुमन को खींच ले गया, ऐसे बची जान

ADVERTISEMENT

Bahraich Wolf Attack
Bahraich Wolf Attack
social share
google news

Bahraich Wolf Attack: बहराइच जिले में प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद आदमखोर भेड़ियों का खौफ और आतंक जारी है. बता दें कि अब जिले के गदेरन पुरवा गांव में 11 वर्षीय सुमन नामक बच्ची पर आदमखोर भेड़िए ने हमला किया है. घटना रात के लगभग 12 बजे हुई, जब भेड़िया घर में दाखिल हुआ और सोती हुई सुमन को तख्त से घसीटता हुआ खेत तक ले गया. सुमन का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है, और उसके घर में दरवाजे भी नहीं लगे हुए थे. 

ऐसे बची सुमन की जान

सुमन के परिवार ने बताया कि भेड़िया उसे गले से पकड़कर खेत में ले गया और उसे खाने की कोशिश की. गनीमत रही कि गांव वालों ने सुमन की चीखें सुन लीं और मौके पर पहुंच गए, जिसके बाद भेड़िया भाग निकला. घटना स्थल के पास एक तालाब और घना जंगल है, जहां से भेड़िया खेत में दाखिल हुआ था. 

मार्च से हो रहे हमले

 

 

यह घटना क्षेत्र में आदमखोर भेड़िये के आतंक का ताजा उदाहरण है, जो लगातार बच्चों को निशाना बना रहा है. गौरतलब है कि बहराइच के महसी तहसील क्षेत्र में मार्च माह से लोगों पर भेड़ियों के हमले हो रहे हैं. बरसात के मौसम में हमले बढ़े और जुलाई माह से सोमवार रात तक इन हमलों से बच्चों समेत कई लोगों की मौत हो चुकी है. महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गो सहित करीब तीन दर्जन लोग घायल हो चुके हैं. इनमें से करीब 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. 

प्रशासन कर रहा ये सब कार्रवाई

पांच भेड़ियों के पकड़े जाने के बावजूद हमले जारी हैं. भेड़ियों को पकड़ने के लिए थर्मल ड्रोन व थर्मोसेंसर कैमरे लगाए गए हैं. आदमखोर भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग व प्रशासन पूरी तैयारी से मुस्तैद है. विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भेड़िए पकड़ने व जागरूकता अभियान में लगे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT