20 हजार के चक्कर में लंबा नप गए हेड कांस्टेबल प्रवेंद्र, अब जिंदगी भर पछताना पड़ेगा, हुआ क्या?

अंकुर चतुर्वेदी

ADVERTISEMENT

Budaun
Budaun
social share
google news

Budaun: बदायूं के कादर चौक थाने में प्रवेंद्र सिंह हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे. मगर अब वह ऐसा कांड कर बैठे कि उनकी नौकरी तक खतरे में पड़ गई है. ऊपर से केस भी दर्ज हो गए हैं. दरअसल 20 हजार के चक्कर में पड़कर हेड कांस्टेबल प्रवेंद्र सिंह अब लंबा फंस गए हैं.  

दरअसल एंटी करप्शन टीम ने प्रवेंद्र सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा है. इस दौरान टीम ने दारोगा को भी रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. हेड कांस्टेबल और दारोगा के खिलाफ ये कार्रवाई बरेली एंटी करप्शन टीम ने की है. दोनों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है.

छेड़खानी के मामले में करवा रहे थे समझौता

एंटी करप्शन टीम बरेली के डिप्टी एसपी यशपाल सिंह ने बताया कि कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव कादरबाड़ी में एक व्यक्ति लायक अली तथा उसके बेटे के खिलाफ गांव  के  ही एक  व्यक्ति ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. पुलिस में शिकायत की गई तो हेड कांस्टेबल प्रवेंद्र सिंह आरोपित पक्ष से 20 हजार रुपये की मांग करने लगे और भरोसा देने लगे कि वह दोनों पक्षों में समझौता करवा लेंगे. इसमें दारोगा महेश कुमार भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

हेड कांस्टेबल पीड़ित व्यक्ति पर लगातार रुपये देने का दबाव बना रहे थे. इस मामले में पीड़ित ने एंटी करप्शन टीम से मामले की शिकायत की थी. मामले में एक्शन लेते हुए टीम ने कादर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल प्रवेंद्र सिंह को रंगे हाथ 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया. साथ में दारोगा को भी दबोच लिया गया. दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. हेड कांस्टेबल को बरेली लाया गया है.

महिला क्राइम इंस्पेक्टर को भी पकड़ा गया था

बता दें कि हाल ही में बदायूं के थाना इस्लामनगर में महिला क्राइम इंस्पेक्टर को भी 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था. एंटी करप्शन टीम ने महिला अधिकारी के खिलाफ ये कार्रवाई की थी. ये मामला भी काफी चर्चाओं में रहा था.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT