बांदा: परिवार ने खाई दाल और उसके बाद हुआ सभी का हाल बेहाल, कुकर खोला तो ये देख सभी सहम गए

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

Banda
Banda
social share
google news

Banda news:ढक कर खाना न पकाने की असावधानी अक्सर पूरे परिवार को काफी भारी पड़ जाती है. ऐसी ही एक घटना यूपी के जनपद बांदा से सामने आई है. यहां दाल में छिपकली गिर गई. परिजन दाल में गिरी छिपकली को देख नहीं पाए और उन सभी ने दाल खा ली. छिपकली गिरी दाल खाने से परिवार के चार लोगों की हालत बिगड़ गई. उन सभी को आनन-फानन अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

दरअसल यह पूरी घटना बांदा जिले के गिरवां थाना क्षेत्र से सामने आई है. यहां एक परिवार में  रोजाना की तरह खाना बना. खाने में दाल- चावल, रोटी-सब्जी बनाई गई. जानकारी के मुताबिक, घर में कुछ रिश्तेदार भी आए हुए थे. खाना बनाते वक्त दाल पकाने के दौरान ही दाल में छिपकली गिर गई. मगर इसका पता किसी को नहीं चला. घर में मौजूद धर्मेंद्र, राम प्रकाश, उनकी 7 साल की बेटी दिव्यांजलि, पीयूष और उसकी पत्नी संध्या ने खाने के साथ दाल भी खा ली. 

सिर चकराने लगा और होने लगी उल्टियां

बता दें कि परिवार ने जैसे ही भोजन किया,  उसके बाद उन सभी का सिर चकराने लगा. सभी को उल्टियां होने लगी. यह देखकर घर के लोगों को शंका हुई, जब उनकी नजर दाल की पतीली पर पड़ी तो उसमें छिपकली पड़ी हुई थी. यह देखते ही घर के सभी लोग सन्न रह गए. उन्हें फौरन अस्पताल पहुंचाया गया. डॉक्टर ने उन सभी को भर्ती कर इलाज शुरू किया. इलाज के कुछ घंटे बाद ही सभी की हालत सही हो गई. 

डॉक्टर ने क्या बताया?

इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए वहां के डॉक्टर ने बताया, सभी को इलाज के बाद आराम मिल गया है. इसके बाद  उन्हें घर भेजा गया है. उन्होंने सलाह देते हुए कहा सभी लोग ध्यान रखें कि कुछ भी घर में बनाएं तो उसे ढककर जरूर रखें, जिससे कोई कीड़ा या छिपकली उसमें गिरने ना पाए. यह शरीर के लिए खतरनाक हो सकता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT